कोरोना लॉक डाउन – प्रधान संघ उपाध्यक्ष ने ग्राम प्रधानों से की अपील, बाप की तरह रखें गांव के लोगों का खयाल

March 27, 2020 1:03 pm0 commentsViews: 420
Share news

निज़ाम अंसारी

सिद्धार्थनगर। यह बताने की जरूरत नहीं कि ग्राम प्रधान अपने गांव के लिए एक भाई और बाप की तरह हैसियत रखता है क्योंकि वह प्रत्येक नागरिक के सुख और दुख में उसके साथ कंधे से कंधा लगाकर चलता है गांव में जिसके पास जमीन नहीं उसको जमीन दिलाता है घर न होने पर घर दिलाता है रोजगार न होने पर नरेगा में काम देता है घर में किसी की शादी होती है तो मदद , कोई मरनी करनी होती है तो मदद किसी के लड़के के पास कॉपी किताब नहीं तो मदद किसी के घर का कोई बीमार हो जाये तो मदद यानी कदम कदम पर मदद का नाम प्रधान होता है ।

मदद और सेवा की ऐसी ही अपील प्रधान संघ के जिला उपाध्यक्ष जफर आलम ने कोरोना संकट को लेकर अपने तमाम ग्राम प्रधानों से की है। उन्होंने कहा कि अपने अपने गांव में जिम्मेदारी के साथ लोगों के स्वास्थ्य का खयाल रखें और दिल्ली मुम्बई आदि से आने वाले अपने नागरिकों की जांच स्वास्थ्य विभाग से हर हाल में सुनिश्चित करवाएं।सही नहीं प्रधानगण ऐसे लोगों को उनके घरों में 14 दिनों तक अकेले में रहने के लिए समझाएं प्रेरित करें कि उनका ऐसा करना अपने परिवार और गांव के लोगों की भलाई के लिए जरूरी है, वे उन्हें उन्हें मास्क और सैनिटाइजर भी उपलब्ध करवाएं, साथ ही साथ गांव में साफ सफाई और दवा की छिड़काव समय समय पर करते रहें। बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर नजर रखें उन्हें बाहर घूमने से रोकें।

यदि वह ऐसा न करते हों तो सख्ती बरतें पुलिस में शिकायत करें। यह बहुत ही जरूरी है। जिससे आने वाले समय में हमारा गांव हमारा देश कोरोना को हरा सके। प्रधानसंघ की अपील का ग्राम प्रधान महेंद्र यादव , पप्पू गुप्ता , असीम नय्यर , सुरजीत यादव, जमील खान, मोबस्सीर, बशीर भाई, नसीम खान, राम तीर्थ यादव, बकर खान , अलाउद्दीन खान,शफीक खान आदि ने स्वागत किया है ।

 

 

(374)

Leave a Reply


error: Content is protected !!