लाश के पास बैठा अबोध बेटा रात भर रोता रहा, आखिर मां की लाश ससुराल से मायके पहुंची कैसे

July 28, 2023 12:15 PM0 commentsViews: 942
Share news

नजीर मलिक

मायका रमवापुर में लाश मिलने पर जांच करती पुलिस टीम

सिद्धार्थनगर। पच्चीस साल की प्रमिला अपनी ससूराल में रह रही थी। अचानक उसके मायके के घर के बगल से एक बच्चे के राने की आवाज आयी। मायके वालों ने घर से बाहर निकल कर देखा  तो वहां उसी घर की बेटी प्रमिला की लाश पड़ी थी। और पास  में प्रमिला का डेढ़ साल का बच्चा रो रहा था।  बता दें कि प्रमिला की शादी बस्ती जिले में हुयी थी। वह पथरा थाने के ग्राम रमवापुर निवासी जगदीश की पुत्री थी। लोगों की समझ में यह नहीं आ रहा था कि अपनी ससुराल में रह रही प्रमिला  का मृत शरीर यहां कैसे आ गया?। बहरहाल लोगों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

क्या है मायके वालों का आरोप

विवाहिता प्रमिला का शव उसके मायके के घर के सामने मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।  इतनी दुखदायी खबर से पूरा इलाका भौचक रह गया।किसी की समझ में नहीं आया कि प्रमिला  का शव वहां आया कैसे? बहरहाल प्रमिला के मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या कर शव घर के सामने फेंकने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर मृतका के पिता के तहरीर पर पति, सास, देवर व दो अन्य के विरुद्ध केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना स्थल पर सीओ डुमरियागंज सुजीत राय ने पहुंच कर मायके वालों का बयान लिया।

कहां मिला रोता बच्चा

आरोप के मृताबिक रमवापुर में बृहस्पतिवार भोर चार बजे  25 वर्षीया प्रमिला  पुत्री जगदीश का शव पिता के घर के सामने छोड़कर ससुराल वाले फरार हो गए। प्रमिला के पिता के अनुसार घर के सामने एक बच्चे की रोने की आवाज सुनाई पड़ी। जब वहां जाकर देखा तो मेरी बेटी की लाश पड़ी थी और उसका डेढ़ वर्षीय पुत्र बगल में बैठकर रो रहा था। यह देखकर घर में कोहराम मच गया। थोड़ी देर में गांव के लोग इकट्ठा हो गए।

प्रमिला की शादी बस्ती जिले के रुधौली थाना क्षेत्र के कम्हरिया गांव में संजू पुत्र अवधराज के साथ 2016 में शादी हुई थी। शादी के बाद प्रमिला को एक पुत्री शालिनी (3) और पुत्र कुलदीप डेढ़ वर्ष हैं। मृतका के पिता जगदीश के अनुसार शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल पक्ष के लोग बाइक और नगद की मांग करने लगे। दहेज को लेकर आये दिन प्रमिला को मारते पीटते थे। तीन दिन पहले भी काफी मारा पीटा गया था। पिता ने ससुराल जाकर सुलह समझौता कराकर आये थे।

प्रभारी निरीक्षक पथरा अजय कुमार यादव ने बताया कि पिता के तहरीर पर मृतका के पति संजू, सास मीना, देवर श्याम सुंदर के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न और हत्या का केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर ही स्पष्ट हो पाएगा की महिला की मौत कैसे हुई है। पूछताछ एवं रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। लकिन लोगों की समझ में अब भी यह नहीं आ रहा है कि अपनी ससुराल में रह रही प्रमिला  का मृत शरीर यहां कैसे आ गया? उसे कौन लाया तथा उसकी मौत कैसे हुई? इन सवालों की जांच के बाद ही असली षडयंत्र का खुलासा हो सकेगा।

Leave a Reply