भनवापुर ब्लॉक प्रमुख रीना चौधरी का इस्तीफा, सपा जिलाध्यक्ष की किरकिरी

August 24, 2017 10:37 pm0 commentsViews: 1176
Share news
  • सपा जिलाध्यक्ष झिनकू चौधरी के भाई की पत्नी हैं ब्लॉक प्रमुख रीना चौधरी

नज़ीर मलिक

सपा ज़िला अध्यक्ष अजय उर्फ़ झिनकू चौधरी

सिद्धार्थनगर। भनवापुर ब्लॉक की ब्लॉक प्रमुख रीना चौधरी ने गुरुवार को अपने पद से दिया इस्तीफा देदिया है। रीना चौधरी सपा के जिलाध्यक्ष अजय चौधरी के भाई की है पत्नी हैं। उन्होंने इस्तीफे की वजह निजी कारण बताया है।
सूत्रों का कहना है कि रीना चौधरी ने इस्तीफे की वजह भले ही निजी बताया हो, मगर वह आगामी 26 अगस्त को होने वाले अविश्वास प्रस्ताव को लेकर की चिंतित थीं। उनके खिलाफ हिन्दू युवा वाहिनी के नेता लवकुश ओझा ने मुहीम चलाया था। जिस पर चर्चा के लिए डीएम कुणाल सिलकु ने 26 तारिक़ सुनिश्चित की थी। सूत्रों का कहना है कि वो अपनी संभावित पराजय से भयभीत थीं।

सपा जिलाध्यक्ष की किरकिरी
आज की घटना को राजनितिक हलके में सपा की ज़बर्दस्त शिकस्त माना जा रहा है। इसको लेकर सपा जिलाध्यक्ष अजय उर्फ़ झिनकू चौधरी की भारी किरकिरी हो रही है। एक सपा नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि सपा इस समय संघर्ष कर रही है। अविश्वास प्रस्ताव में रीना चौधरी हार जाती तो दुःख नहीं होता। दुःख इस बात का है कि ज़िला अध्यक्ष ने बिना लड़े आत्मसमर्पण कर दिया। इससे पार्टी में हताशा फैली है।

याद रहे की गत ब्लॉक प्रमुख चुनाव में ज़िल के सभी ब्लॉक प्रमुख सपा के चुने गए थे। विधानसभा चुनाव के बाद प्रमुखों को हटाने के लिए भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव का अभियान चलाया हुआ है। हार की आशंका के बावजूद सपाई हर ब्लॉक में संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन जिलाध्यक्ष की अनुज बहू के इस्तीफ़ा देने से सपाई निराश देखे जा रहे हैं।

(15)

Leave a Reply


error: Content is protected !!