नौगढ़ ब्लाक में प्रमुख के लिए सीधी लड़ाई, शफीक के पक्ष में उतरे कई सपाई

January 19, 2016 3:24 PM0 commentsViews: 456
Share news

नजीर मलिक

उम्मीदवार मो शफीक और संजू सिंह

उम्मीदवार मो शफीक और संजू सिंह

सिद्धार्थनगर। सदर यानी नौगढ़ विकास खंड में ब्लाक प्रमुख के लिए सीधी लड़ाई तय हो चुकी है। समाजवादी पार्टी के कई उम्मीदवार मो. शफीक के पक्ष में जहां कई सपाई उतर गये हैं, वहीं उनकी प्रतिद्धंदी श्रीमती संजू सिंह को भी कुछ सपाईयों की शह मिल रही है।

जानकारी के मुताबिक सात जनवरी को प्रमुख पद के चुनाव की घोषणा के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्यों को जोड़ने का काम अंतिम चरण में है। मो़ शफाक के छोटे भाई मो. जमील सिद्दीकी सपा के नेता और नगरपालिका अध्यक्ष हैं। उनके कारण मो. शफीक को प्रदेश के दिग्गज नेता और विधानसभा अध्यक्ष का आशीर्वाद मिला हुआ है। उनके रुख को देखते हुए अनेक सपाइयों ने मो. शफीक का समर्थन करना शुरू कर दिया है। लिहाजा क्षेत्र पंचायत सदस्यों को काबू में करने के लिए उनके पास सशक्त टीम हो गई है।

दूसरी तरफ उनकी प्रतिद्धंदी श्रीमती मंजू सिंह के खेमे में भी तगड़ी चुनौती की रणनीति बनी हुई है। समाजवादी पार्टी के एक सशक्त मंत्री का उन पर वरद हस्त है। यही नहीं इस खेमे की रणनीति जमील सिद्दीकी के राजनीतिक विरोधियों को एक मंच पर लाकर लड़ाई की धार को तीखी करना है।

दोनों उम्मीदवार हर दृष्टिकोण से सक्षम हैं। शफीक के छोटे भाई मो. जमील सिद्दीकी जहां स्वयं एक सफल राजनीतिज्ञ हैं, वहीं संजू सिंह के पति राजू सिंह के सत्ता प्रतिष्ठान में अच्छे सम्पर्क हैं। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इन हालात में सदर ब्लाक की लड़ाई बेहद दिलचस्प होगी।

इस ब्लाक में कुल 84 सदस्य है। इसमें दो तिहाई किसी न किसी खेमे से जुड़ चुके हें, लेकिन कुछ अभी पीठ पर हाथ नहीं रखने दे रहे हैं। शायद वह अपना बाजार भाव बढ़ाने में लगे हैं। सूत्र बताते हैं कि प्रतिष्ठा की इस लड़ाई में आगे चल कर धन का रोल अहम हो जायेगा।

Leave a Reply