सिद्धार्थनगर में सपा को तगड़ा झटका, प्रतीक राय, शिवपाल यादव के साथ गये

November 13, 2018 11:39 AM0 commentsViews: 1096
Share news

— सिद्धार्थनगर के कई नेता शिवपाल यादव जी के सम्पर्क में, जल्द आ सकते हैं हमारे साथ

 नजीर मलिक

 

सिद्धार्थनगर। बुद्ध भूमि पर समाजवादी पार्टी को एक और झटका लगा है। यहां जिले के एक पुराने समाजवादी नेता के पु़त्र प्रतीक राय ने शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली। प्रतीक राय जिला सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष  वरिष्ठ समाजवादी नेता व जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष सुधीर शर्मा के पुत्र है। सुधीर शर्मा परिवार का सहकारिता के क्षेत्र में कई दशकों से वर्चस्व बना हुआ है। इस घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी के खेमें में चिंता देखी जा रही है।

 प्रतीक राय ने कल लखनऊ में प्रगतिशील समाजवादी के कार्यालय पर पार्टी प्रवक्ता दीपक मिश्रा व अन्य नेताओं के समक्ष पार्टी की सदस्यता ली और पार्टी में शामिल होने का एलान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नेता जी के बाद से पार्टी का चरित्र बदलता जा रहा है। समाजवादी अब चापलूसों की पार्टी बन गई है। पार्टी में अरसे से उनका दम घुट रहा था। उन्होंने कहा कि अब वह प्रगतिशील समाजवादी मोर्चा के झंडे तले समाजवाद का अलख जगाायेंगे।

 इस बारे में प्रतीक राय ने बताया कि जल्द ही पार्टी की मजबूती के लिए सघन अभियान चलाया जायेगा, जबकि पार्टी प्रवक्ता दीपक मिश्र ने कहा कि सिद्धार्थनगर जिले से कई और नेता पार्टी के सम्पर्क हैं, वे भी आने वाले दिनों में हमारी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। प्रतीक राय के इस फैसले का पूर्व मंत्री व पीएसपी नेता मलिक कमाल यूसफ, इरफान मलिक, सुरेन्द्र पांडेय, आदि ने स्वागत किया है।

 क्या होगा सुधीर शर्मा का रुख

प्रतीक राया के इस फैसले पर राजनीतिज्ञों ने कई निहितार्थ निकाल रहे हैं। कई गंभीर लोगों को मानना है कि प्रतीक राय के बाद उनके पिता सुधीर सुधीर शर्मा भी निकट भविष्य में शिवपाल के खेमे में जा सकते हैं। इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय का व्यक्तिगत नुकसान हो सकता है। इस बारे में पूछे जाने जाने पर सुधीर शर्मा ने कहा कि वे सपा मै हैं और उनका किसी पार्टी में जाने का इरादा नहीं है। उन्होंने बताया कि प्रतीक खुद समझदार हैं। यह उनका अपना निर्णय है। मै तो सपा मे ही हूं।

 

 

 

Leave a Reply