सुबह सवेरेः युवक की गला दबा कर हत्या, प्यार में बाधक बनने पर तो नहीं गई जान?

June 8, 2021 1:58 pm0 commentsViews: 1702
Share news

नजीर मलिक

मृतक शिवकुमार यादवः आखिर मेरा कसूर क्या था?

सिद्धार्थनगर। जिले के शोहरतगढ़ थानाक्षेत्र के जड़ीकुइयां गाँव के पास खेत में आज सुबह 22 वर्षीय युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से सनसनी फैल गई । युवक की पहिचान उसी के गांव के निवासी हरिद्धा के पुत्र शिवकुमार यादव के रूप में हुई है। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी। जिसने ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शिवकुमार की हत्या एक युवती के प्यार में टांग अडा़ने के फलस्वरूप हुई बाताया जा रही है। मृतक की अभी एक साल पहले ही शादी हुई थी।

शिवकुमार की मौत के गम में रोता बिलखता उसका परिवार

बताते हैं कि मंगलवार की सुबह ग्रामीण खेतो की तरफ गए  तो किसी ने देखा कि एक युवक का शव खेत मे पड़ा है । मृतक की शिनाख्त जडीकुइया गाँव के शिवकुमार यादव के रूप में हुई है। प्रत्यक्षदिर्शियों के मुताबिक उसके गले पर अंगलियों के निशान थे, जिससे संदेह होता है कि उसकी हत्या गला दबा कर की गई है।  २२ वर्षी शिवकुमार गबरू जवान और गांव के तेज तर्रार लड़कों में गिना जाता था। इस खबर से उसके घर में कोहराम मच गया। उसकी मां और युवा पत्नी की दहाड़ें देख कलेजा मुंह को आ रहा है।

इस बारे में गांव में चर्चा है कि उसके पड़ेस की एक लड़की से उसके दूर के मौसा का अवैध सम्बंध था। जिसको लेकर शिवकुमार ने उसे दो एक बार समझाया भी था। बताते है कि गत सोमवार को शिवकुमार ने उस लड़की औ उसके कथित मौसा को अपत्तिजनक अवस्था में देख लिया था। जिसकों लेकर शिवकुमार और लड़की के मौसा रूपी प्रेमी में झड़प भी हुई थी। उस घटना के बाद से ही शिवकुमार घर नहीं लौटा था।

इस बारे में मृतक शिवकुमार के पिता का हरिद्धार का कहना है कि उसकी किसी से दुश्मनी नही है। आज मुझे पता चला है कि बीते दिन गाँव की एक लड़की को किसी लड़के के साथ आपत्तिजनक अवस्था मे मृतक ने देख लिया था और उन दोनों को डांटा भी था।उसी दिन  शाम से शिवकुमार घर से गायब था। अब इन दोनों हालातों को जोड़ कर देखें तो कहानी का छोर मिलने लगता है। उधर मौके पर पहंची फोरेंसिक टीम ने प्रथम दृष्टया गला दबा कर हत्या किए जाने की आशंका से इंकार नहीं किया है। लेकिन कहा है कि अधिकृत रूप से जांच रिपोर्ट के बाद ही कुछ कह सकेंगे।

वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि जडीकुइयाँ गाँव में एक युवक का शव मिला है जिसकी पहचान शिवकुमार यादव के रूप में हुई है। मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है। पीएम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आई तो मुकदमा कायम कर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

 

(1376)

Leave a Reply


error: Content is protected !!