पुलिस उतार रही बैनर व पोस्टर, डीएम बोले भड़काऊ पोस्ट करने वाले जेल भेजे जाएंगे

January 10, 2022 2:28 pm0 commentsViews: 328
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। विधानसभा चुनाव-2022 के तहत लागू आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में सम्पूर्ण जनपद से शत-प्रतिशत राजनितिक पोस्टर बैनर हटाया जा रहा है। दूसरी तरफ डीएम ने ऐ प्रेस वार्ता के माध्यम से आचार संहिता के नियों की जानकारी देते हुए भड़काऊ लेखन अथवा वक्तव्य देने वाले के खिलाफ कडी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

विधानसभा चुनाव-2022 के तहत दिनांक 8 जनवरी से लागू आदर्श आचार संहिता के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक  डॉ. यशवीर सिंह द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद रावत की निगरानी में  9 जनवरी को भी जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस बलों द्वारा आदर्श आचार संहिता नियमो का पालन करते हुये शत-प्रतिशत राजनितिक पोस्टर/बैनर क़ो हटवाने का कार्य किया जा रहा है एवं राजनीतिक पार्टियों क़ो बैनर ना लगाने के लिए आवश्यक हिदायत दी जा रही है तथा आम-जनमानस में आचार संहिता के तहत नियमों की जानकारी दी जा रही है।

दूसरी तरफ एक प्रेसार्ता में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने चुनाव के मद्देनजर लोगों से सोशल मीडिया पर भ्सड़कसऊ बाते ने लिखने की अपील की है। उन्होंने आम आदमियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि इस आशय का लेखन करते कोई पाया गया तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक फैलाने वालों को तो कतई बख्शा नहीं जाएगा।

 

 

(300)

Leave a Reply


error: Content is protected !!