बर्डपुर में फूंका एसएसबी का पुतला, कहा- पत्रकार ध्रुव को रिहा करो

November 27, 2016 4:32 pm0 commentsViews: 364
Share news

नजीर मलिक

ssb1
बर्डपुर,सिद्धार्थनगर। कपिलवस्तु के पत्रकार ध्रुव कुमार यादव को फर्जी तरीके से गिरफ्तार कर जेल भेजने का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा। बर्डपुर पुलिस बूथ के पास क्षेत्रीय पत्रकारों व स्थानीय लोगों ने एसएसबी का पुतला फूंका। जम कर नारेबाजी की। गृहमंत्री को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार अवधेश कुमार राय को सौंपते हुए चेतावनी दी कि अगर मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषी एसएसबी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन को उग्र रूप दिया जाएगा।

विरोध प्रदर्शन में वक्ताओं ने कहा कि ध्रुव यादव की फर्जी गिरफ्तारी से सीमाई क्षेत्र के लोगों में भय बना हुआ है। जब लोगों की आवाज उठाने वाले पत्रकार को ऐसे मुकदमों में फंसाया जा रहा है तो आम जन का क्या हाल होगा। मामले में जिला प्रशासन की चुप्पी पर भी आक्रोश जताया गया। कहा कि इस घटना के सैकड़ों प्रत्यक्षदर्शी हैं, बावजूद पुलिस-प्रशासन का सुस्त रुख एसएसबी को शह प्रदान कर रहा है।

मामले में जिला प्रशासन शीघ्र सार्थक कदम नहीं उठाता तो पूरे जिले के पत्रकारों के साथ बर्डपुर के लोग सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे। विरोध प्रदर्शन व पुतला दहन में सिद्धार्थनगर प्रेस क्लब पूर्व उपाध्यक्ष जय प्रकाश गुप्ता, अनूप श्रीवास्तव, रोहित यादव, सुशील मिश्र, प्रेम कौशल, वीरेंद्र मिश्र, नितेश पांडेय, परवेज अहमद, संदीप जायसवाल, धर्मबीर गुप्ता, मो.शाहिद, विजय श्रीवास्तव, हरीश चौधरी, सुनील यादव, कंचन वर्मा, संदीप मोदनवाल, दिनेश चौरसिया, डीके श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

आंदोलन के समर्थन में आए लोटन का प्रधान संघ

लोटन। प्रधान संघ लोटन ने पत्रकार संघर्ष समिति को समर्थन देने का ऐलान किया है। संघ के ब्लाक अध्यक्ष दिवाकर पांडेय ने कहा कि ध्रुव कुमार को एसएसबी ने फर्जी ढंग से फंसाया है। करीब एक सप्ताह बीतने के बाद भी प्रशासन ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की और न ही जांच का आदेश दिया। प्रधान संघ पूरी तरह पत्रकार संघर्ष समिति के साथ है। मामले की निष्पक्ष जांच कराकर सरकार शीघ्र मुकदमा वापस ले और धु्रव यादव को रिहा करे। जिलाध्यक्ष पवन मिश्रा के निर्देश पर संघ भी इस आंदोलन में कूदने को तैयार है। लोटन ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि जमीर अहमद उर्फ बड़कू ने कहा कि पत्रकार देश का चौथा स्तंभ है। उनके साथ एसएसबी इस तरह से कर रहा है तो जनता के साथ कुछ भी हो सकता है।

पत्रकार संघर्ष समिति का धरना सोमवार को

एक अन्य समाचार के अनुसार कपिलवस्तु के पत्रकार ध्रुव यादव की प्रायोजित गिरफ्तारी और झूठे मुकदमे के विरोध में 28 नवंबर को जिले के सभी पत्रकार व विभिन्न संगठनों के लोग कलेक्ट्रेट में धरना देंगे। पत्रकार संघर्ष समिति के बैनर तले सुबह 11 बजे से आयोजित धरने में विभिन्न राजनीतिक दल, कर्मचारी-शिक्षक संगठन, लेखपाल संघ, प्रधान संघ सहित अन्य संगठनों के सदस्य हिस्सा लेंगे।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!