प्रेस क्लब चुनाव में जीत के लिए आखिरी छटपटाहट, सोमवार को पड़ेगा वोट

August 30, 2015 3:26 pm0 commentsViews: 133
Share news

नजीर मलिक

Untitled-1 copy“प्रेस क्लब चुनाव होने में अब महज़ चौबीस घंटे ही बाकी हैं। घड़ी की सूइयां उलटी दिशा में चलना शुरू हो गई हैं। अध्यक्ष पद के दोनों प्रत्याशी की जीत की कोशिश की छटपटाहट उनके चेहरों पर साफ नजर आ रही है। एक-एक वोट को सहेजने में दोनो प्रत्याशियों को पसीने छूट रहे हैं। वोटरों की आज चांदी है। रात में कई कार्यक्रम हैं। वैसे जीते कोई भी, मगर शुचिता की हार की इबारत तो लिखी ही जा चुकी है।”

आज मतदाताओं को रिझाने की आखिरी कोशिश में दोनों उम्मीदवारों की रणनीति अलग अलग है। संतोष श्रीवास्तव ने प्रचार के अंतिम दिन जिले के अन्य भागों में रहने  वाले पत्रकारों से सम्पर्क के लिए टूअर को महत्व दिया है, तो एमपी गोस्वामी ने मुख्यालय को तरजीह दी है।

इस बार के चुनाव में डुमरियागंज पत्रकार लॉबी और इलेक्ट्रानिक मीडिया लॉबी के मतदाता महत्वपूर्ण हैं। दोनों खेमों में क्रमशः 15 व 25 मतदाता हैं। मात्र 92 मतों में 40 की यह संख्या बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन इस बार इलेक्ट्रानिक खेमे के वोटर मुखर नहीं है। इसलिए उम्मीवारों की उलझन बढ़ गई है। हालांकि दोनाें उम्मीदवार इस खेमे का समर्थन अपने पक्ष में होने का दावा कर रहे हैं। डुमरियागंज लाबी का वोट भी एकमुश्त पड़ेगा। उसके समर्थन का सेहरा किसके माथे बंधेगा, यह भी साफ नहीं है।

सूत्रों की मानें तो आज की रात महत्वपूर्ण है। शाम से ही पत्रकारों की कई बैठकों के कार्यक्रम तय हैं। इनका आयोजन अपरोक्ष रूप से उम्मीदवारों के समर्थक ही कर रहे हैं। अब देखना है कि बैठकों में किस प्रत्याशी के शब्दों की जादूगरी वोटरों को प्रभावित करती है। मतदान कल सुबह 9 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा। तीन बजे परिणाम सार्वजनिक हो जायेगा।

(0)

Tags:

Leave a Reply


error: Content is protected !!