सिद्धार्थ प्रेसक्लब का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को, विरोधी गुट की मतदाता सूची पर उठे सवाल

September 3, 2018 4:14 PM0 commentsViews: 684
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थ प्रेसक्लब सिद्धार्थनगर के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण 5 सितम्बर बुधवार को जिला मुख्यालय पर होगा। समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां  शुरू हो गई हैं। दूसरी तरफ नवगठित प्रेस क्लब के विरोध में नया संगठन खड़ा करने की असफल कोशिश करने वालों की मतदाता सूर्ची पर तमाम सवाल खड़े हो गये हैं। कई लोगों ने मतदाता सूची को फर्जी करार देते हुए कहा है कि इसमें नवगठित प्रेस क्लब के पदाधिकारियों का नाम भी डाल कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है।

कौन कौन होंगे अतिथि?

मिली जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम की शुरूआत शुभम पैलेस होटल में होगा,  इसके लिए होटेल के कान्फ्रेंस हाल का सजाया जा रहा है। शपथ ग्रहण समारोह की अध्यक्षता भारत के प्रमुख पत्रकार अजीत अंजुम करेंगे तथा मुख्य अतिथि राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त टीवी एंकर अभिसार शर्मा होंगे। इसके अलवा यूपी पत्रकार मान्यता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी, वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन यूपी के अध्यक्ष सिद्धार्थ कलहांस, “जय हो” फाउंडेशन महाराष्ट्र के अध्यक्ष अफराज मलिक सहित कई वरिष्ठ  पत्रकार समारोह की शोभा बढायेंगे।

क्यों उठे मतदाता सूची पर सवाल?

दूसरी तरफ प्रतिद्धंदी गुट ने अपनी जो 121 सदस्यों की जो मतदाता सूची सार्वजनिक किया है, उसपर अंगुली उठनी शुरू हो गई है। प्रेस क्लब के  निवर्तमान अध्यक्ष एमपी गोस्वामी सहित पत्रकार रोहित यादव, सुशील मिश्रा, शिवेन्द्र पांडेय व अब्दुल कुद्दूस, आदि ने कहा है कि उनका नाम मतदाता सूची में उनकी बिना इजाजत के शामिल किया गया है। शिवेन्द्र पांडेय व अब्दुल कुद्दूस ने कहा है कि वह सिद्धार्थ प्रेसक्लब के पदाधिकारी है और पांच सितम्बर को वह शपथ लेंगे।

प्रेस क्लब अध्यक्ष ने कहा

इस बारे में नवगठित प्रेस क्लब के अध्यक्ष ने बताया है कि शपथ ग्रहण के बाद तत्काल प्रेस कल्ब के भवन के लिए भूमि का प्रबंध कर निर्माण शुरू करा दिया जायेगा। उन्होंने कछ पत्रकारों को भटके हुए साथी बता कर कहा है कि वह जब भी उनके संगठन में आयेंगे उनका स्वागत होगा। बता दें कि नवगठित प्रेस क्लब को मुख्यधारा के सभी मीडियाकर्मियों का समर्थन प्राप्त है।

बताया जाता है कि पांच सितम्बर को पंजीकृत प्रेस क्लब के शपथ ग्रहण के लिए पूरे जिले में होर्डिस टांग दिये गये हैं। तमाम वरिष्ठ पत्रकारों के प्लेन के टिकट भी भेज दिये गये हैं। तैयारियों को देख कर लगता है कि इसबार का शपथ ग्रहण समारोह एतिहासिक होगा। इस बारे में जिले के वरिष्ठ पत्रकारों मसलन रत्नेश शुक्ल, नीरज मिश्रा, सलमान आमिर, अरविंद झा, परवेज खान, एमपी गोस्वामी, जीतेन्द्र पांडेय, श्या सुंदर त्रिपाठी ,अजीत सिंह, अजय पाठक, सोनू श्रीवास्तव, शिवेन्द्र पांडेय, प्रदीप सिंह, नजीर मलिक संतोष श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply