प्रेस क्लब ने सीएम को पत्रकारों का टोल टैक्स माफ करने समेत छह बिंदुओं का मांगपत्र भेजा

February 5, 2021 4:34 pm0 commentsViews: 526
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थ प्रेस क्लब ने उत्तर प्रदेश में पत्रकारों का टोल टैक्स माफ करने समेत छह सूत्रीय मांगपत्र मुख्यमंत्री को भेजा है। मांगों को आगामी बजट अथवा मंत्रिमंडल की बैठक में पारित कराने का अनुरोध किया है।  प्रेस क्लब पूर्व में भी जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन का नाम बदलने, प्रेस क्लब भवन के निर्माण समेत अन्य कई अन्य मांग पत्र शाषन प्रशासन को भेजा चुका है।

सिद्धार्थ प्रेस क्लब के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री समेत सूचना विभाग एवं जनसंपर्क विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और निदेशक को रजिस्टर्ड पत्र भेजा है। उन्होंने लिखा है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से समय-समय पर लागू योजनाओं और कार्यक्रमों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए पत्रकार पूरी ईमानदारी से जुटा हुआ है। कोरोना काल में भी बिना भय के सरकार की मंशा को प्रशासन के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया है। ऐसे में पत्रकारों से जुड़ी समस्याओं का निराकरण कराया जाना न्याय संगत होगा।

मांगों में प्रमुख रूप से उत्तर प्रदेश के सभी टोल प्लाजा पर टोल टैक्स माफ करने, आयुष्मान भारत योजना में लाभ दिलाने, पत्रकारों और उनके परिजनों का बीमा कराने, अधिक‌ उम्र होने पर पेंशन की सुविधा प्रदान करने, खबरों के कवरेज में भत्ता की सुविधा दिलाने, विभिन्न शासकीय योजनाओं, कार्यक्रमों की भी सुविधाएं मुहैय्या कराई जाने जैसे बिंदु शामिल हैं।

पत्रकारों को मिलेगा शुद्ध पानी

कलेक्ट्रेट भवन स्थित सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में पत्रकारों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध न होने की समस्या पर सिद्धार्थ प्रेस क्लब के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी को एक पत्र सौंपा है। पत्र में सूचना कार्यालय में एक आरओ लगवाने का अनुरोध किया गया है। डीएम ने एडीएम को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है। जल्द ही कार्यालय पहुंचने पर पत्रकारों को शुद्ध पानी मिल सकेगा।

(172)

Leave a Reply


error: Content is protected !!