प्रेस क्लब समारोह में बोले अमिताभ, भ्रष्ट पत्रकारों को मुजरिमों की तरह पीटना होगा

September 27, 2015 5:54 PM0 commentsViews: 234
Share news

नजीर मलिक

प्रेस क्लब पदाधिकारियों को शपथ दिलाते समाचार प्लस चैनल के मैनेजिंग एडीटर अमिताभ अग्निहोत्री

प्रेस क्लब पदाधिकारियों को शपथ दिलाते समाचार प्लस चैनल के मैनेजिंग एडीटर अमिताभ अग्निहोत्री

समाचार प्लस चैनल के वरिष्ठ पत्रकार व मैनेजिंग एडीटर अमिताभ अग्निहोत्री ने यहां राजनीतिज्ञो और अफसरों की जम कर खबर ली और कहा कि बेइमान लोगों को मीडिया पर अंगुली उठाने का कोई अधिकार नहीं है। बाद में उन्होंने यह भी कहा कि दारोगा से पेट्रोल का पैसा या अफसरों से वसूली करने वाले पत्रकारों को ऐसे पीटा जाना चाहिए जैसे पुलिस किसी मुजरिम को पीटती है।

अमिताभ ने अपने तीखे वाणों से तालियां तो बजवाई लेकिन पत्रकारिता की चुनौतियां और विश्वसनीयता के संकट पर स्पष्ट दृष्टिकोण रखने से अंत तक बचते रहे। अन्य वक्ता भी विषयांतर ही करते रहे।

अमिताभ रविवार को सिद्धार्थनगर के लोहिया कला भवन में आयोजित प्रेस क्लब के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य वक्ता बोल रहे थे। उन्होंने प्रेस क्लब के पदाधिकारियों अध्यक्ष- संतोष श्रीवास्तव सहित इरशाद अहमद, अंकित श्रीवास्तव, धर्मवीर गुप्ता विपिन श्रीवास्त, अमित श्रीवास्तव, मंजेश पांडेय, प्रदीप वर्मा  को पद की जिम्मेदारियों की शपथ भी दिलाई।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने मीडिया को लोकतंत्र का रक्षक बताते हुए कहा कि पत्रकारिता के मूल्यों में क्षरण का असर लोकतंत्र पर भी पड़ सकता है। इसलिए तमाम चुनौतियों से घिरे होने के बावजूद मीडिया कर्मियों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना ही होगा।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि व सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय ने पत्रकारिता में बाजारवाद के बढते दखल पर चिंता व्यक्त की। शिक्षक विधायक ध्रुव त्रिपाठी ने पत्रकारिता की चुनौतियों को कठिन बताते हुए उनका सामना करने की राय दी।

कार्यक्रम में राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुमन यादव, आयोग की सदस्य जुबैदा चौधरी, प्राचार्य प्रहलाद पांडेय, विधायक लाल मुन्नी सिंह के प्रतिनिधि उग्रसेन सिंह, पत्रकार नजीर मलिक, रवीन्द्र नाथ त्रिपठी, सीएमओ डा अनीता सिंह, सुरेन्द्र मिश्र, डा राम नरेश मिश्र, सपा नेता मुरलीधर मिश्र आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये। दैनिक जागरण के प्रभारी रत्नेश शुक्ल ने अपने संक्षिप्त संबोधन में सभी का दिल जीता।

समारोह में जिलाधिकारी डा. सुरेंन्द्र कुमार, एसपी अजय कुमार साहनी में मौजूद रहे। वरिष्ठ पत्रकार सत्य प्रकाश गुप्ता, रविप्रकाश पांउेय, रमाकांत तिवारी, रमेश पांउेय, परमात्मा शुक्ला, सलमान आमिर, परवेज अहमद मधसूदन अगहरि प्रतिनिधि नगर पंचायत डुमरियागंज घनश्याम गुपता, एम सोनू फारूक आदि की भी उपस्थिति रही।

कार्यक्रम के पहले हिस्से का संचालन राणा प्रताप सिंह, दूसरे हिस्से का संचालन मणेन्द्र मिश्रा मशाल ने किया। इस अवसर पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया।

,

Leave a Reply