बहुत खूब, वेलडन प्रेस क्लब! आपने जन्न्तनशीं पत्रकारों की रूहों को मुस्कराहट बख्शी

November 14, 2015 6:20 PM0 commentsViews: 221
Share news

नजीर मलिक

श्रीमती पुष्पा मिश्रा व सलमा परवीन को शाल और सम्मानपत्र देते प्रेस क्लब के लोग

श्रीमती पुष्पा मिश्रा व सलमा परवीन को शाल और सम्मानपत्र देते प्रेस क्लब के लोग

जिले के दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को सम्मानित कर प्रेस क्लब सिद्धार्थनगर ने आज एक इतिहास रचा है। उनके परिजनों को दिया गया शाल, एक शाल नहीं मुहब्बत और सम्मान का साया भी है। आज तमाम जन्नतनशीं पत्रकारों की रूहें मुस्करा रही होंगी कि उन्हें भी किसी ने याद किया है।

शनिवार को प्रेस क्लब के पदाधिकारी और अनेक पत्रकार साथी एक एक कर मुख्यालय के दिवंगत पत्रकारों के घर पहुंचे। शुरुआत साथी केसी शर्मा के घर से हुई। प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने उनकी धर्म पत्नी पुष्पा शर्मा को शाल और सम्मान पत्र प्रदान किया।

फिर जुझारू पत्रकार चाचा एम नसीब बेखुद के घर उनके बडे बेटे मो़ असलम को, बड़े भाई अनिरुद्ध पांडे के घर पहुचकर उनकी पत्नी अवित्रा देवी को और पंउित राम शंकर मिश्र के घर उनकी पत्नी पुष्पा मिश्रा को शाल प्रदान किया गया। भाई फिरोज कमाल के घर पहुंचे पत्रकारों की टोली को देख उनकी शरीके हयात सलमा परवीन तो भाव विहवल हो गईं।

आम तौर से पत्रकार जीवन में आलोचनाओं से रूबरू रहते हैं। इसलिए कि वह जो भी लिखते है वह चीज किसी एक पक्ष के खिलाफ जाती है। इसलिए उनकी आलोचना भी स्वाभाविक है। मरणोपरांत भी ग्रामीण्ण पत्रकारिता में उन्हें कोई सरकारी सम्मान नहीं मिलता।

यह पहली बार है कि प्रेस क्लब अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव, महामंत्री अंकित श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष इरशाद सिदृदीकी ने अपने लोगों के लिए सम्मान का मौका बनाया। किसी को एक शाल प्रदान करना बड़ी बात नहीं है। लेकिन वह शाल मुहब्बत का साया बन कर पांच दिवंगत साथियों के घरों तक पहुंचा, यह बडी बात है। वेलडन प्रेस क्लब! इस पवित्र काम में शिरकात करने वाले संतोष श्रीवास्तव, अंकित श्रीवास्तव, इरशाद सिदृदीकी, जावेद कमाल, अरविंद झा, धर्मवीर गुप्ता, प्रदीप वर्मा, कैलाश दुबे,जय प्रकाश गुप्ता आप सबको भी बधाई।

 

Leave a Reply