केन्द्र सरकार ने दी गन्ना किसानों को सब्सिडी, अब यूपी सरकार मिलों को चलाए-पाल

November 19, 2015 10:07 pm0 commentsViews: 79
Share news

नजीर मलिक

paalje

क्षेत्रीय सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने गन्ना किसानों की तकलीफों को देखते हुए उन्हें 4.5 रुपये प्रति कुंतल की सब्सिडी देने का फैसला कर लिया हे। अब यूपी में अखिलेश सरकार को चाहिए कि वह सूबे की बंद मिलों को वलाने की व्यवस्था करे।

गुरुवार को अपने आवास पर आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में भाजपा सासंद जगदम्बिका पाल ने कहा कि गन्ना किसानों की मुश्किलों को देखते हुए केन्द्र सरकार ने उनके लिए सब्सिडी का एलान किया हेै।

उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार हर किसान को गन्ने पर साढ़े चार रुपये पति कुंतल की सब्सिडी देगी। किसान जितने कुंतल गन्ना बेचेगा, उसकी सब्सिडी सरकार किसान के अकाउंट में जमा कर देगी।

सांसद पाल ने कहा कि केन्द्र सरकार तो अपनी जिम्मेदारी निभा रही है लेकिन यूपी में मलि मालिक चीनी मिले चलाने से भाग रहे हैं। यूपी सरकार को चाहिए कि वह चीनी मिलों को चलाने के लिए कदम उठाये।

यूपी सरकार को किसान विरोधी बताते हुए पाल ने कहा कि मुख्यमंख्ी अखिलेश ने अभी तक किसानों की क्षति की केन्द्र को रिपोर्ट तक नहीं दी। ऐसे में केन्द्र उसे सहायता कैसे देगी। सहायता के लिए केन्द्र की टीम आंकलन के लिए आती है, लेकिन जब खेत कट चुके हैं तो टीम उसका आंकलन कैसे करेगी।

अंत में सांसद पाल ने कहा सरकार ने अभी सूबे के 60 जिलों को आनन फानन में सूखा ग्रस्त घोषित कर दिया है, लेकिन वह मुआवजा कब देगी। इस वक्त किसान बुआई में लगा है। उसे पैसों की जरूरत है और सरकार सोई हुई है।

(1)

Leave a Reply


error: Content is protected !!