रेल बजट: सिद्धार्थनगर के लिए वर्षों बाद खुला खुशियों का पिटारा- पाल

February 29, 2016 12:34 pm1 commentViews: 2507
Share news

संजीव श्रीवास्तव

पत्रकारों से बातचीत करते सांसद जगदम्बिका पाल

पत्रकारों से बातचीत करते सांसद जगदम्बिका पाल

सिद्धार्थनगर। सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा है कि रेल बजट के माध्यम से केन्द्र सरकार ने सिद्धार्थनगर वालों के लिए खुशियों का पिटारा खोला है। बुद्ध भूमि के नाम से प्रसिद्ध सिद्धार्थनगर जिला जल्द ही तीन तरफ से रेल पटरियों से घिर जायेगा।

पाल सिद्धार्थनगर जनपद मुख्यालय स्थित अपने कैम्प कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि रेल बजट में बहराइच- श्रावस्ती- बलरामपुर- उतरौला- डुमरियागंज- बांसी के दोबारा सर्वे के लिए 16 सौ करोड़ की मंज़ूरी मिली है। इसके अलावा आंनदनगर- गोंडा- मैलानी रेल प्रखंड पर विद्युतीकरण के लिए 425 करोड़ रुपये मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि अर्से बाद रेल बजट में उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर रेलवे को तरजीह दी गयी है। रेल बजट की 40 फीसदी योजनाएं उत्तर प्रदेश के लिए हैं। इसके लिए 4923 करोड़ रुपये का बजट दिया गया है। इसमें पूर्वोत्तर रेलवे के खाते में 4 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं आयी हैं।

पाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं रेलमंत्री सुरेश प्रभु बधाई के पात्र हैं। यूपी में 18 नई रेल लाइन, 26 नये कार्य, 57 ओवरब्रिज और 14 रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य मंजूर हुआ है। इतिहास ऐसा पहली बार हुआ है कि रेल बजट के जरिए क्षेत्रीय असंतुलन को दूर करने का प्रयास किया गया है।

(54)

1 Comment

Leave a Reply


error: Content is protected !!