पत्रकार की गिरफ्तारी के विरोध में नेपाल में प्रदर्शन, एसएसबी का पुतला फूंका

November 22, 2016 2:16 pm0 commentsViews: 906
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। अलीगढ़वा सीमा से सटे नेपाल  के चाकरचौड़ा टाउन  में मंगलवार की सुबह 10 बजे नेपाली नगरिकों ने पत्रकार ध्रुव यादव की फर्जी गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन किया और एसएसबी का पुतली फूंक कर गुस्से का इजहार किया।

nepal

भारत मैत्री समाज के तत्वावधान में  नेपाल के स्थानीय नागरिक, समाजसेवी, व्यपारी आदि आज सुबह भरत–नेपाल गेट के समक्ष इकट्ठे हुए। सबने वहां जबरदस्त नारेबाजी की और एसएसबी का पुतला दहन किया। उनका आरोप था कि पत्रकार ध्रुव यादव की गिरफ्तारी फर्जी की गई है।

प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि निर्दोष ध्रुव यादव को रिहा किया जाये तथा पूरे मामले  की न्यायिक जांच कराई जाए, एसएसबी का भ्रष्टाचार और धुव के प्रति हुए अन्याय का खुलासा हो सके। उस समय बार्डर पर दोनों तरफ के सुरक्षकर्मी  काफी चाक चौबंद थे।

इस अवसर पर आंदोलनकारियों को सम्बोधित करते हुए नेपाल के युवा नेता पुनीत पाठक नेपाली ने कहा कि सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसी लोगों पर आये दिन अत्याचार करती है, मगर उन्हें समझना चाहिए कि जनता अब यह बर्दाश्त करने वाली नहीं है। उन्होंने पूरे प्रकरण के जांच कर मांग भी की।

प्रदर्शन करने वालो में परमेश्वर पाठक, पुनीत पाठक, सुवास कसौधन, सोनू जायसवाल, रामचन्द्र, अभिषेक, चीनक जायसवाल, राजेश कुमार, सईद, दशरथ, राजन, सूरज, शिवम्, ओम प्रकाश यादव आदि मौजूद रहे। मौके पर नेपाली पुलिस भी भारी तादाद में रही।

(8)

Leave a Reply


error: Content is protected !!