स्वर्ण कारोबारियों ने प्रदर्शन कर किया एक्साइज ड्यूटी घटाने की मांग

March 7, 2016 12:21 pm0 commentsViews: 157
Share news

 

उजैर खान

sona

बढ़नी, सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थनगर के बढ़नी कस्बे में रविवार को सर्राफा व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए एक्साइज डयूटी की बढ़ी दरें वापस लेने की मांग करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

पहले तो सर्राफा व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद की और पूरे नगर में जुलूस निकाल कर नारेबाजी की। उसके बाद माल गोदाम तिराहे पर सभा की। सभा को संबोधित करते हुए त्रियुगी अग्रहरी ने कहा कि एक्साइज डयूटी की दरें बढ़ाकर सरकार उनका कारोबार तबाह करना चाह रही है। इसे स्वर्ण व्यवसायी कदापि बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि अभी तो सर्राफा कारोबारी प्रदर्शन का रास्ता अपना रहे हैं, मगर इससे बात नहीं बनी, तो आंदोलन को तेज कर दिया जायेगा। इस अवसर सपा नेता निसार अहमद बागी ने कहा कि सर्राफा कारोबारियों का दर्द जायज है। उनकी मांगों पर सरकार को पुर्नविचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक्साइज डयूटी में बढ़ोत्तरी से व्यापारियों के साथ ग्राहकों की भी परेशानी बढ़ेगी। इसे हर हाल में वापस लेना होगा।

इस अवसर पर राधेश्याम, दिनेश वर्मा, गोरख प्रसाद अग्रहरी, अजमल अली, सुनील वर्मा, बरकत अली, कन्हैया वर्मा, शशांक अग्रहरी, करम हुसेन इद्रीसी, निसार अहमद बागी, निजाम अहमद, आरिफ पठान, गोपाल, संजीव आदि मौजूद रहे।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!