सरकार ने नहीं हाेने दी ओवैसी की सभा, समर्थक भड़के, विरोध में लखनऊ जीपीओ पर धरना

March 17, 2016 5:24 pm1 commentViews: 1692
Share news

एस.ए. शेख

0000

लखनऊ। एमिम सुप्रीमो असदुद्दीन आवैसी की प्रस्तावित जनसभा पर रोक लगाने से भड़के कार्यकताओं ने राजधानी में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और जीपीओ पार्क हजरतगंज में धरने पर बैठ गये। धरने में दलितों व पिछड़ो की खासी तादाद शामिल थी।

00001

बताया जाता है कि आवैसी की जनसभा में शिरकत के लिए पूरे प्रदेश से हजारों एमिम वर्कर रात में ही लखनऊ पहुंच गये। सुबह उन्हें जानकारी मिली की प्रदेश सरकार ने ओवेसी को जनसभा की इजाजत नहीं दी है। लिहाजा एमिम चेयरमैन लखनऊं नहीं आ सकेंगे।

इसके बाद तमाम कार्यकर्ताओं ने आनन फानन में अखिलेश सरकार के विरोध का फैसला लिया और दोपहर को नारेबाजी करते हुए जीपीओ पार्क पर पहुंचने लगे। सारे कार्यकर्ता तकरीबन दो बज धरने पर बैठ गये। जहां उन्होंने अखिलेश सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की।

धरने का सम्बोधित करते हुए एमिम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत ने अखिलेश सरकार और भाजपा पर जमक र हमले किये। नेताओं का कहना था कि भाजपा और सपा ने सांठ गांठ कर रखा है। दोनों ही ओवैसी की बढती लोकप्रियता से डर गये हैं। उन्होंने कहा मगर एमिम इनके जुल्म से डरने वाली नहीं है।

इस अवसर पर पार्टी के पूर्वांचल प्रभारी अली अहमद ने कहा कि सरकार कुछ भी करले लेकिन वह एमिम का रास्ता रोक नहीं सकती है। उन्होंने कहा कि हाल में बीकापुर उपचुनाव में बैरिस्टर ओवैसी की जनसभा से कोई समस्या नहीं हुई, फिर सभा पर रोक क्यों लगाई गई।

उन्होंने कहा कि सरकार सभा की इजाजत भले न दे। पार्टी अध्यक्ष का पूर्वांचल दौरा जरूर होगा। अगर सभाएं नहीं होने दी गईं तो ओवैसी साहब सड़कों पर चल कर लोगों से जन्सम्पर्क करेंगे।

धरने में एमिम नेता सलमान नदवी, इरफान अहमद, सलमान मलिक, ह्दयराम जाटव, सुरेन्द्र प्रताप, समीर अहमद, सादिक शेख की भागीदारी खास रही। इसके अलावा आम वर्करों की तादाद हजारों में रही।

(1)

1 Comment

  • उत्तरप्रदेश हमारा है सबकी छुट्टी हम करें गे इन्सा अल्लाह

Leave a Reply


error: Content is protected !!