इटवा में विद्युत अभियन्ता का घेराव और प्रदर्शन, आश्वासन के बाद शांत हुए नागरिक

January 30, 2016 7:58 PM0 commentsViews: 582
Share news

हमीद खान

इटवा में अवर अभियंता का घेराव करते बिजली कन्ज्यूमर

इटवा में अवर अभियंता का घेराव करते बिजली कन्ज्यूमर

इटवा, सिद्धार्थनगर। विद्युत विभाग के कर्मियों द्वारा की जा रही मनमानी से आहत स्थानीय विद्युत उपभोक्ताओं ने शनिवार को विजली विभाग के अवर अभियन्ता का घेराव किया। और मनमानी बिजली विल भेजने व शिकायतों का समाधान न किये जाने का आरोप लगाया ।

बताया जाता है कि शनिवार दोपहर कस्बावासी अचानक घरों से निकल पड़े। उन्होंने बिजली विभाग के अवर अभियंता को घेर लिया। उनका गुस्सा इस बात को लेकर था कि विभाग बिना रीडिंग लिए बिल भेज देता है। इससे उपभोक्ताओं को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बहरहाल घंटो की नारेबाजी के बाद लोगों के समझाने तथा गड़बड़ी नही होने देने के वायदे पर घेराव खत्म हुआ। इस बारे में उपभोक्ता अब्दुर्रहमान, श्रीराम, अब्दुल वहाब, विजय कुमार, अर्पित आदि का कहना है कि विजली विभाग के कर्मी पूरी तरह मनमानी पर उतारु हैं। जिसके चलते बिना युनिट को संज्ञान में लिए ही बिल भेज दिया जाता है। विभाग के कर्मी विना सुविधा शुल्क के समाधान पर विचार नहीं करते है।
उपभोक्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द से मीटर के साथ बिना मीटर आदि का बिल सही नहीं हुआ तो जेई के खिलाफ हम लोग अनिश्चित कालीन धरना देने को बाध्य होगे। इस दौरान जेई विद्युत बीपी सिन्हा ने जल्द समाधान का आश्वासन दिया। बताया जाता है कि अभियंता ने सभी समस्याओं के समाधान का आश्वास दिया, तब जाकर आंदोलन समाप्त हुआ।

Leave a Reply