चीनी मिल लगाने सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रसपा ने दिया डीएम को ज्ञापन

July 24, 2021 12:09 pm0 commentsViews: 199
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया के जिलाध्यक्ष सुखराज यादव ने शुक्रवार को 11 सूत्रीय मांग पत्र राज्यपाल को सम्बोधित जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में प्रदेश के समस्त गन्ना किसानों का चीनी मिलों द्वारा बकाया भुगतान सहित जनपद मुख्यालय के भीमापार रेलवे द्वारा बंद क्रासिंग को तत्काल बहाल करने की मांग की गई है।

यहां आज जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को सम्बोधित  ज्ञापन में का गया है कि जिले के बेरोजगारों के पलायन समस्या है जिसे रोका जाना चाहिए। नहीं मो यहां का युवाओं के आसामाजिक कुचक्र में फंसने की आशंका है। यही नहीं जिले में एक चीनी मिल की स्थापना किये जाने की महती आवश्यकता है। कोल्ड स्टोरेज न होने के कारण किसानों द्वारा पैदा किया गया कच्ची फसल जैसे आलू, प्याज का उचित मूल्य नहीँ मिल पाता है। इसके लिए कोल्ड स्टोरेज की स्थापना की जाये।

ज्ञापन में कहा गया है कि जैसे नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव  की तरह जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुखों का भी चुनाव कराया जाए। डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस के बढ़ते कीमतों को कम किया जाए।  इसके अलावा जिला पंचायत सदस्यों को मानदेय देने, क्षेत्र में जनता द्वारा हैंडपंप सोलर लाइट आवास की जरूरत के मद्देनजर जिसे जिला पंचायत सदस्यों को भी इसकी स्थापना की संस्तुति का अधिकार दिया जाये।

ज्ञापन में लोकल समस्या के निराकरण की मांग करते हुए कहा गया कि चिल्हिया से पल्टादेवी होते हुए बजहा मार्ग की सड़क गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। इसका शीघ्र निर्माण कराया जाए। इसके अलावा मुसहरवा, ढिमरौली–मलहा की भी सड़कें बनवाई जाए। महली और करहिया के बीच पुल का निर्माण कराया जाए। ज्ञापन देने के दौरान पंचगुलाम, गुड्डू, प्रभुदयाल, बबलू, मनोज कुमार, ब्रजभान, श्याम लाल यादव, उमेश यादव, राजेश, छोटेलाल, रंगीलाल, सुरेश, घनश्याम, पप्पू, रामकिशुन आदि शामिल रहे।

 

 

 

(184)

Leave a Reply


error: Content is protected !!