बार-बार बदल रहे डीआईओ, कुछ गड़बड़ है क्या सीएमओ साहिबा?

November 29, 2015 12:56 pm0 commentsViews: 153
Share news

संजीव श्रीवास्तव

polio
सिद्धार्थनगर की मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अनीता सिंह की कार्यप्रणाली को लेकर जानकारों के बीच सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर पोलियो जैसे राष्ट्रीय अभियान को लेकर वह इतनी बेपरवाह क्यों हैं ? एक माह के दौरान चार डीआईओ बदल चुके हैं, मगर पोलियो अभियान की उपलब्धि का ग्राफ सुधर नहीं पाया है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गत 30 अक्टूबर को जिला प्रतिरक्षण अधिकारी का कार्य देख रहे डा. पी.पी. राय को हटाकर डा. सौरभ चतुर्वेदी को नया डीआईओ बनाया गया। अभी वह पोलियो अभियान की तैयारियों को मूर्तरुप दे पाते, अचानक 7 नवम्बर को इटवा के चिकित्साधिकारी डा. वी. के. वैद्य को यह पद दे दिया गया।

20 नवम्बर को एक बार फिर सीएमओ ने मौखिक रुप से डीआईओ की जिम्मेदारी डा. अभय सिंह को सौंप दी। उनकी अगुवाई में टास्क फोर्स की बैठक तथा पोलियो अभियान समपन्न हुआ, मगर विभागीय सूत्र बताते हैं कि अब सीएमओ साहिबा डा. अभय को हटाकर डा. आशीष अग्रहरि को जिले का नया डीआईओ बनाने की तैयारी में है। इसी कड़ी में लखनऊ में होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए डा. आशीष अग्रहरि को मौखिक आदेश भी दे दिया गया है।

अब यहां सवाल उठता है कि डीआईओ जैसी महत्वपूर्ण कुर्सी को लेकर सीएमओ साहिबा इतने प्रयोग क्यों कर रही है? आखिर बार-बार अफसर बदले जाने से पोलियो जैसे महत्वपूर्ण अभियान पर विपरीत असर पड़ रहा है। इस बारें में सीएमओ डा. अनीता सिंह से बात करने के लिए उनके मोबाइल तीन बार काल किया गया, मगर बात नहीं हो पायी।

 

 

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!