पीडब्लूडी में विधायकों के दबाव का खेल होगा खत्म, सभी टेण्डर खोलेगी प्रमुख अभियंता लखनऊ की टीम

February 27, 2020 2:40 pm0 commentsViews: 203
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। आए दिन विधायकों द्वारा बनाए जाने वाले टेण्डरों में दबाव व अपने कार्यकर्ताओं को काम दिलानें के लिए लोक निर्माण विभाग में ई-टेंडरिंग के माध्यम से प्राप्त निविदाओं के तकनीकी बिड के मूल्यांकन में हो रहे खेल की शिकायत को शासन ने गंभीरता से लिया है। अब सिद्धार्थनगर और बस्ती में ई-टेंडरिंग के तकनीकी बिड यानि पात्र अपात्र का मूल्यांकन लखनऊ में होगा। इसके लिए तीन सदस्यीय टीम भी गठित कर दी गई है। शासन के इस निर्णय से चहेतों को लाभ पहुंचाने वाले अफसरों और मनमाफिक टेंडर लेने वाले ठेकेदारों में सनसनी फैल गई है।

लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता (विकास) विभागाध्यक्ष आर. आर. सिंह की ओर से 24 फरवरी को पत्रांक सं. 41 कैम्प/03/20 द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि विगत दिनों जनपद बस्ती और सिद्धार्थनगर में ई-टेंडरिंग के माध्यम से प्राप्त निविदाओं के तकनीकी बिड के मूल्यांकन के संबंध में आए दिन शिकायतें मिल रही हैं। उपरोक्त को दृष्टिगत रखते हुए पारदर्शी मूल्यांकन के लिए जनपद बस्ती और सिद्धार्थनगर के ई-टेंडरिंग के जरिए प्राप्त निविदाओं के तकनीकी बिड यानि अभिलेखों का मूल्यांकन लखनऊ स्थित मुख्यालय पर किए जाने का निर्णय लिया गया है।

इसके लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। जिसमें अधीक्षण अभियंता नियोजन श्रीराज को अध्यक्ष, मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी हरिशंकर मिश्रा और अधिशासी अभियंता बीडीडी-12 एसपी सिंह को बतौर सदस्य शामिल किया गया है। आदेश का अनुपालन करने के लिए अधीक्षण अभियंता बस्ती मंडल समेत अधिशासी अभियंताओं को निर्देशित किया गया है।

(184)

Leave a Reply


error: Content is protected !!