स्व. बांके बाबा क्रिकेटः कदिराबाद ने जीती ट्राफी और आयोजक ने दिल

May 16, 2016 9:03 AM0 commentsViews: 243
Share news

नजीर मलिक

ट्राफी लिए हिप हिप हुर्रे के अंदाज में कादिराबाद के खिलाड़ी

                                                                        ट्राफी लिए हिप हिप हुर्रे के अंदाज में कादिराबाद के खिलाड़ी

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज के ग्राम बहेरिया में खेले गये स्व. बांके बाबा क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में मौलाना आजा इंटर कालेज की टीम ने मस्जिदिया को हरा का ट्राफी जीत ली, लेकिन आयोजक छोटे पांडेय दस दिन के टूर्नामेंट का सफल आयोजन कर खिलाड़ी और दर्शक दोनाें का दिल जीतने में कामयाब रहे।

रात 12 बजे खेले गये फाइनल में कादिराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रन बनाये। जवाब में उतरी मस्जिदिया क्लब की टीम सिर्फ 58 रन ही बना की और कादिराबाद से 78 रनों से हार गई।

कादिराबद की टीम में कप्तान अंकुर यादव ने 42 और महमूद ने 37 रान बनाये। कादिराबाद की टीम को ट्राफी और 15 हजार नकद दिये गये, जबकि उप विजेता मस्जिदिया को 71 सौ की नकद धनराशि दी गई।

सबसे खुश करने वाली बात टूर्नामेंट का शानदार प्रबंधन रहा। आयोजक दिलीप पांडेय उर्फ छोटे ने इतनी कम उम्र में ग्राम प्रधान की हसियत से गांव के एक टूर्नामेंट के लिए इतनी बड़ी धनराशि तो जुटाई ही, उन्हानें लगातार दस दिन तक टीमों और दर्शकों को तमाम सुविधायें देकर सबका दिल जीत लिया।

टूर्नामेंट के सफल आयोजन पर पत्रकार राजेश पांडेय ने कहा है कि उनके अनुज ने जिस आयोजन की शुरुआत की है, उसे अगले साल र विस्तार दिया जायेगा। आयोजक दिलीप पांडेय ने सभी को सहयोग के लिए धन्यवाद किया है।

Leave a Reply