शोहरतगढ़़– एक प्रमुख सियासी दल से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं राजा योगेन्द्र प्रताप

May 18, 2016 11:55 am0 commentsViews: 768
Share news

नजीर मलिक

1234

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ राज परिवार के सदस्य राजा योगेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ बाबा साहब जल्द ही एक प्रमुख राजनीतिक दल के उम्मीदवार के रूप में सामने आ सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो शोहरतगढ़ के सियासी समीकरण में बड़ा बदलाव हो जायेगा।

सूत्रों से खबर मिली है कि बाबा साहेब इस वक्त दो प्रमुख राजनीतिक दलों के सम्पर्क में हैं। उनकी दोनों दलों के जिम्मेदारों से निरंतर वार्ता जारी है। खबर है कि वह भाजपा और बसपा के सम्पर्क में हैं। यद्यपि उनकी प्राथमिकता भाजपा ही है, लेकिन भाजपा से निराशा की दिशा में उन्होंने दूसरे विकल्प भी ध्यान लगा रखा है।

हांलाकि बाबा साहब ने इस बारे में स्पष्ट कुछ नहीं कहा है, लेकिन सूत्र बताते हैं, कि उनका लक्ष्य भाजपा से चुनाव लड़ने का है। किन्हीं हालात में अगर बात नहीं बनती है, तो वह बसपा की तरफ रुख कर सकते हैं।

बहुजन समाज पार्टी ने हालांकि युवा नेता मो जमील सिद्दीकी को अपना उम्मीदवार घोषित कर रखा है, मगर जानकार बताते हैं, कि बसपा में कुछ भी असंभव नहीं है। लखनउ में बाबा साहब के सम्पर्क सूत्र उन्हें दूसरे विकल्प का भी भरोसा दिला रहे हैं।

इस बारे में बाबा साहब ने कपिलवस्तु पोस्ट को बताया कि वह किसी गैरमान्यता प्राप्त पार्टी मसलन पीस पार्टी जैसे छोटे दलों से चुनाव लड़ने का इरादा नहीं रखते हैं। उनका कहना है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि जल्द ही उन्हें एक राजनीतिक दल का उम्मीदवार घोषित कर दिया जायेगा।

बताते चलें कि गत चुनाव में नीस पार्टी जैसे नये दल के बैनर तले चुनाव लड़ कर तकरीबन 21 हजार वोट हासिल किये थे। ऐसा माना जा रहा है कि अगर उन्हें किसी राजनीतिक बड़े राजनीतिक दल से चुनाव लड़े तो उनकी हालत काफी मजबूत हो जायेगी।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!