त्रिलोकपुर डेथ मिस्ट्रीः 35 साल के नौजवान रईस की लाश खेत से दो सौ मीटर दूर नंगी क्यों पाई गई?

May 23, 2023 12:16 PM0 commentsViews: 524
Share news

नजीर मलिक


त्रिलोकपुर थाने के खरिकवा गांव के बाहर सोमवार को एक 35 वर्षीय नौजवान रईस की नंगी लाश पाई गई है। रईस अपनी सब्जी के खेत की रखवाली करने गया था। इस घटना से दुखी परिजनों ने रईस की हत्या की बात कहते हुए दो लोगों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है। हालात भी चीख चीख कर कह रहे हैं कि रईस की हत्या हुई हो सकती है। उसकी लाश का नग्न अवस्था में पाया जाना इस बात को बल भी प्रदान करता है। यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या है पूरी कहानी

रईस गांव के बाहर सब्जी की खेती करते थे। उसे जानवरों से बचाने के लिए प्रतिदिन की तरह वह रविवार की रात भी खेत पर गये थे। रात 11 बजे किसी के फोन की सूचना पर थाने की पुलिस मौके पर पहुचीं तो रईस अपने खेतों से दो सौ मीटर दूर बेहोशी की हालत पड़ा था। पुलिस वाले उसे तत्काल सीएचसी इटवा के अस्पताल ले गये जहां डक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में यह जानकारी पुलिसवालों ने रईस के परिजनों को दी। पूरी घटना जानने के बाद परिजनों ने इसे हत्या की साजिश लगाया और दो लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर भी दी। रईस की मां राबिया ने बताया कि रईस के बदन पर डंडों से पिटाई के निशान मिले हैं। इस पर थानाध्यक्ष सूर्य प्रकाश सिह ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज कर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की बात कही है।

रईस की संदिग्ध मौत और उठ रहे सवाल

रईस की संदेहजनक हालात में हुई मौत भी इस बात का संकेत दे रही हैं कि उसकी हत्या हुई हो सकती है। दलील देने वाले कहते हैं कि यदि उसकी सामान्य मौत होती तो वह नग्न हाल में कैसे मिलता। दूसरी बात फोन करके पुलिस को सूचना देने वाला कौन था, जिसने रात में उसे देख लिया। वहीं दबी जुबान से ग्रामीण यह कह रहे हैं कि मृतक का किसी महिला से संबंध था। हो सकता है कि रात में आपत्तिजनक हाल में किसी ने देख लिया हो और उसकी हत्या कर दी हो। यह भी कहा जाता है कि मार कर लाश को अमूमन तभी नंग किया जाता है जब कातिल को मृतक से बहुत नफरत हो। तो क्या मोहब्बत बनाम नफरत का प्रकरण है? फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो जाएगा कि हत्या है या फिर सामान्य मौत। अगर हत्या है तो आशनाई होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

Leave a Reply