सिद्धार्थनगर के राहिब रिज़वी सपा की प्रदेश कमेटी में हुए मनोनीत

January 28, 2017 11:40 am0 commentsViews: 253
Share news

अजीत सिंह

rahib-rizvi

सिद्धार्थनगर। जिले के समाजवादी युवा नेता राहिब रिज़वी को मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड की राज्य कारिणी में बतौर सदस्य शामिल कर लिया गया है । इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के आशय का एक लेटर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम की सहमति से यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद एबाद ने जारी किया है ।

 अपने मनोनयन पर समाजवादी युवा नेता राहिब रिज़वी ने बताया कि वह इस ज़िम्मेदारी को पार्टी के दिशा निर्देशों के अनुसार पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ निभाएंगे । और सीएम अखिलेश यादव की उम्मीदों पर पूरी निष्ठा के साथ खरा उतरुंगा । एक सवाल का जवाब देते हुए श्री रिज़वी ने कहा की बीएसपी अल्पसंख्यक विरोधी पार्टी है | कई बार अल्पसंख्यको के वोट से सत्ता का सुख भोग चुकी बीएसपी अल्पसंख्यको के हित में एक काम किया हो तो कोई मुझे बता दे |

 उन्होंने कहा कि सपा सरकार में अल्पसंख्यकों के हित में कई काम किये गए है जैसे मुअल्लिमीने ऊर्दू यानि ऊर्दू के शिक्षकों की भर्ती, 5500 ऊर्दू शिक्षकों की भर्ती, 4000 ऊर्दू शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चालू  है, यूपी की सरकारी स्कीम में 20 फीसदी कोटा मुस्लिमों के लिए आरक्षित कर दिया गया है। यूपी की 66 योजनाओं में मुस्लिमों को 20 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है।

उन्होंने कहा कि यूपी में लगभग 10,000 क्रबिस्तानों की चाहरदीवारी बनवाई,. मदरसा अध्यापकों के लिए नई सेवा नियमावली लागू की, जिसके तहत सरकारी अध्यापक के बराबर सारी सुविधाएं मिलने लगीं। इसलिए यूपी में सपा ही मुसलमानों की एकमात्र हितैषी है।

 

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!