रेल मंत्री ने किया डाकघर व पासपोर्ट आफिस का लोकार्पण, अब होगी लूटपाट बंद

February 14, 2019 4:01 pm0 commentsViews: 1088
Share news

 

 

— इसी महीने के अंत तक हो सकता है बलरामपुऱ-गोरखपुर वाया डुमरियागंज़-बांसी रेल मार्ग का शिलान्यास

— सांसद जगदबिका पाल ने किया बड़ा काम,  लेकिन जनता कितना समझती है, देखना बाकी है

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। रेल और दूर संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने गुरुवार को जिला मुख्यालय पर पाससपोर्ट आफिस और मुख्य डाक घर का लोकापर्ण कर जनता की सेवा का आसान मार्ग तैयार कर दिया। यह निश्चय ही सांसद जगदम्बिका पाल द्धारा  किया गया एक सराहनीय कार्य है। जिससे लाखों लोगों को शोषण से मुक्ति मिलेगी। इससे पहले पाल ने यहां बड़ी लाइन पर ट्रेल चलवा कर जनता को बड़ी राहत दी थी।

मिली जानकरी के मुताबिक मंत्री मनोज सिन्हा ने आज दोपहर विधि विधान के साथ प्रधान डाक घर और पासपोर्ट आफिस का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए केन्द्र सरकार की उपलब्ध्‍ियां गिनाईं और कहा कि मोदी सरकार सबका साथ और सबका विकास कर देश को विश्व में प्रतिष्ठा दिला रही है। उन्होंने देश में सड़क बिजली रेल लाइन जैसी बुनियादी सुविधाओं के बढने का आंकड़ा दे कर कहा कि अगले 5 साल में हम बुनियादी समस्याओ का खात्मा कर देंगे।

आज के दिन क्षेत्रीय सांसद जगदिॅम्बका पाल का भाषण बहुत भावुक और मन को छू लेने वाला था। उन्होंने कहा कि वह बलरामपुर-गोरखपुर वाया डुमरियागंज-बांसी मेहदावल मार्ग का उद्घाटन मासांत तक करा देंगे। उन्होंने ककरहवा से बांसी होते हुए लखनऊ वाया अयोध्या़ रेल मार्ग के जल्द स्वीकृत होने का दावा भी किया। जिस पर रेल मंत्री ने कहा कि आप सब जगदम्बिका पाल को जिताइये। इस मार्ग के निर्माण का काम हम अगली सरकार के बनते ही शुरू करा देंगे।

याद रहे कि जिले में प्रधान डाकघर खुलने से तो आम जनता को फायदा होगा ही, सबसे बड़ा लाभ पासपोर्ट दफ्तर खुलने से है। अभी तक पासपोर्ट कार्यानय गोरखपुर में होने से बड़ी लूट खसोट थी। गोरखपुर बार बार जाने से बड़ी रकम खर्च होती थी। बिचौलिये लोगों को लूट लेते थे। अब पासपोर्ट कार्यालय यहां खुलने से जनता को बड़ी राहत मिलेगी। एक बड़ा फायदा हज यात्रियों को भी होगा और वे बड़ी लूट से बच सकेंगे।

 

बहरहाल सांसद जगदम्बिका को इस बड़े काम की बधाई देनी होगी। लेकिन जनता क्या सोचती है इसका इम्नैक्ट ाना शेष है। आज के कार्यक्रम में जिले के विधायक, भाजपा अध्यक्ष लाल बाबा त्रिपाठी समेत दिलीप चुतर्बेदी, राम कुमार कुंवर, डा. चन्द्रेश उपाध्याय, रमेश कुमार पांडेय एडवोकेट आदि उपस्थित रहे।

 

(925)

Leave a Reply


error: Content is protected !!