लंबी दूरी की रेल के लिए करना होगा अभी इतंजार

November 25, 2015 3:21 PM1 commentViews: 1159
Share news

संजीव श्रीवास्तव

isगोरखपुर गोंडा वाया बढ़नी रेल प्रखंड का उदघाटन भले ही हो गया हो, मगर सिद्धार्थनगर के नागरिकों को लंबी दूरी की रेलों के लिए अभी इतंजार करना होगा। अभी इस प्रखंड पर केवल एक लंबी दूरी की रेल मिली है, जो प्रत्येक शनिवार को गोरखपुर से मुम्बई जायेगी। इसके अलावा इस रुट पर जो भी ट्रेनें चलेगी, वह नकहा जंगल से सिर्फ गोंडा तक जायेंगी। इनमें तीन पैसेन्जर और एक डेमो शामिल है।

कपिलवस्तु पोस्ट के रिपोर्टर ने बुधवार को नौगढ़ रेलवे स्टेशन से रेलों की स्थिति को खंगाला, तो  इसको को लेकर नागरिकों में छायी धुंध साफ हो गयी। सुबह 7.10 बजे नकहा से चलकर पैसेन्जर गाड़ी दो घंटे बाद सुबह 9.25 मिनट पर नौगढ़ पहुंचेगी और यहां से चलने के बाद अपरान्ह 3.30 बजे गोंडा पहुंचेगी।

डेमो गाड़ी नकहा में 16 बजे छूटकर 17.58 पर नौगढ़ आयेगी और रात में 23 बजे गाेंडा पहुंचेगी। एक सवारी गाड़ी नकहा जंगल में 17.45 पर चलेगी और 19.50 पर नौगढ़ तथा रात 1.30 बजे गोंडा पहुंचेगी। अंतिम गाड़ी 22.15 पर नकहा जंगल में मिलेगी, जो रात में 12.10 पर नौगढ और सुबह सवा पांच बजे गोंडा पहुंचेगी।

इसी प्रकार गोंडा में प्रतिदिन 5 पैसेन्जर और एक डेमो मिलेगी, जो बढ़नी, नौगढ़ होते ही नकहा जंगल तक जायेंगी। हालांकि इस प्रखंड पर दिनभर में माल गाड़ियों के आने-जाने का सिलसिला लगातार जारी रहेगा। सूत्रों के मुताबिक प्रतिदिन इस रुट से कम से कम आठ जोड़ी मालगाड़ियों को रवाना किया जायेगा।

इस बारे में नौगढ़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक का कहना है अभी जो समय सारिणी रेलवे द्वारा जारी हुई है, उसके अनुसार लखनउ, दिल्ली, आदि महानगरों के लिए गाड़ियां नहीं है। उसके लिए अभी इतंजार करना होगा।

1 Comment

Leave a Reply