रेलवे लाइन पर लड़की की लाश मिली, प्रेम प्रसंग के तहत कत्ल की आशंका से भी इंकार नहीं

April 5, 2023 12:25 PM0 commentsViews: 793
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। सदर थाना क्षेत्र के गोरखपुर-गोंडा रेलखंड पर स्थित रेहरा गांव के पास रेलवे लाइन पर एक किशोरी का क्षत-विक्षत शव मिला है।  मृतका किशोरी की उम्र 17 वर्ष के आस पास है तथा देखने से वह अविवाहित लगती है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि ट्रेन की चपेट में आकर उसकी मौत हुई है। लेकिन कुछ लोग हत्या की अशंका से भी इंकार नहीं कर रहे है। पुलिस ने शव के शिनाख्त की काफी कोशिश, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद  शव को पोस्टमार्टम हाउस की मर्चरी में रखवा दिया गया है।

गोरखपुर-गोंडा रेलखंड पर स्थित रेहरा गांव कुछ लोगों ने  मंगलवार को रेलवे लाइन के पास एक किशोरी को क्षत-विक्षत शव देखा। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। इसके बाद किसी ने मामले की जानकारी सदर पुलिस को दी। किशोरी शलवार जम्पर पहने हुए थी। उसके पैरों में आधुनिक किस्म की चप्पल थी। लोगों का अनुमान है कि उसने किसी समस्या से परेशान होकर जान दी होगी।

बहरहाल पुलिस टीम लाश को ट्रैक से हटवाकर लगभग एक घंटे तक आसपास के लोगों से पहचान करवाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि उसे कहीं अन्यत्र मार कर शव रेलवे ट्रैक पर रख दिया है। अपराध मनोविज्ञान समझने वालों का यह मानना है कि जब रेल पटरी पर किसी दूर दराज की महिला की लाश मिलती है,  तो अधिकांश मामलों की जांच में साजिश का ही खुलासा होता है। ऐसा कई बार सामने आया भी है। इसलिए हो  सकता है कि  मामला किसी प्रेम प्रसंग का हो।

इस संबंध में शहर कोतवाल सतीश कुमार सिंह ने बताया कि शव का शिनाख्त नहीं हो पाया है। आसपास के गांवों में मिसिंग की जानकारी ली जा रही है।  इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार रहेगा। शव के शिनाख्त होने के बाद पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply