राजा योगेन्द्र प्रताप शोहरतगढ़ से लड़ेंगे चुनाव, बदल सकते हैं सियासी समीकरण

January 30, 2017 2:30 pm0 commentsViews: 303
Share news

नजीर मलिक

rajasahab1

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ में सभी उम्मीदवारों के समीकरण में भारी बदलाव की संभावना बन रही है। खबर है कि शोहरतगढ़ राजघराने के सदस्य राजा योगेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ बाबा साहब चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। इसके लिए गहन चिंतन शुरू हो गया है। वह 31 जनवरी यानी कल इसका एलान कर सकते हैं।

खबर है कि भाजपा से टिकट पाने में विफल होने के बावजूद उनके समर्थक एक पखवारे से उनसे चुनाव लड़ने का आग्रह कर रहे हैं। तमाम लोगों का समर्थन पाकर अब बाबा साहब ने भी मन बनाना शुरू कर दिया है। इस वक्त राजमहल में सियासी गतिविधियां काफी तेज हो गईं है और रणनीतिकार गहन मथंन और चिंतन में लगे हैं।

बताया जाता है कि बाब साहब योगेन्द्र प्रताप सिंह ने ने कल अपने समर्थकों को बताया है कि वह दो दिन बाद इस बारे में कोई फैसला करेंगे। उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि जनभावना देख राज साहब भावुक हैं और उनका फैसला जनभावना के पक्ष में हो सकता है। राजा साहब की राजनीतिक गतिविधायों पर विपक्षी बड़ी बारीक नजर रखे हुए हैं।

बता दें राजा योगेन्द्र प्रताप सिंह  पिछले चुनाव में पीस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरे थे और २१ हजार वोट पाने में कामयाबी हासिल की थी। राजनीति के जानकार बताते हैं कि इतना वोट उन्होंने ने जनता पर अपने प्रभाव के चलते ही पाया था। इस बार क्षेत्र में उन्होंने काफी काम किया है। लिहाजा  वे एक मजबूत उम्मीदवार साबित हो सकते हैं। अगर वह चुनाव लड़े तो वहां की चुनावी राजनीतिक समीकरण में भारी बदलाव आ जाएगा।

 

(16)

Leave a Reply


error: Content is protected !!