शोहरतगढ़ः राजा योगेन्द्र नहीं लड़ेंगे, पप्पू चौधरी रालोद के उम्मीदवार होंगे, समीकरण फिर बदले

January 31, 2017 6:42 pm1 commentViews: 1526
Share news

संजीव श्रीवास्तव

sho

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा टिकट के दावेदार राजा योगेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ बाबा साहब ने चुनाव न लड़ने का एलान किया है, वहीं निर्दल लड़ने की बात करने वाले पूर्व विधायक पप्पू चौधरी चौधरी अजीत सिंह की पार्टी रालोद से लड़ेंगे।

इस फैसले के बाद शोहरतगढ़ सीट के समीकरण एक बार फिर बदलते दिख रहें हैं। निर्दल लड़ने की चर्चा को लेकर सुक सुखियों में आये राजा योगेन्द्र प्रताप सिंह ने जहां चुनाव लड़ने से इंकार किया है, वहीं रालोद ने पूर्व विधायक पप्पू चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाने की धोषणा कर दी है। इन दोनों फैसलों से इस सीट के सियासी समीकरएा मे्ं बदलाव की संभावनाएं बन गई हैं।

कपिलवस्तु पोस्ट से बातचीत में राजा योगेन्द्र प्रताप ने बताया कि वह चुनाव नहां ल़ेंगे। उन्होंने कहा कि समर्थक उन पर बेहद दबाव बना रहे थे। मगर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुडे होने के कारण उनकी निष्ठा संघ से जुड़ी है। ऐसे में संघ से बगावत कर चुनाव लड़ना संभव नहीं है। उन्हों ने अपने समर्थकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह समर्थकों का आभार व्यक्त करते हैं। लेकिन वह संघ के अनुशासित सदस्य हैं, इसलिए संग्ठन से बगावत नहीं कर सकते हैं।

दूसरी तरफ राष्ट्रीय लोकदल के पूर्वांचल अध्यक्ष चौधरी सुधीर किसान ने बताया है कि शाहरतगढ़ के पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता चौधरी रवीन्द्र प्रताप उर्फ पप्पू चौधरी रालोद में शामिल हो गये हैं। उन्हें शोहरतगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है। इन दो घटनाओं से शोहरतगढ़ के सियासी समीकरण में भारी बदलाव आयेगा।

क्या होगा समीकरण

अगर राजा योगेन्द्र प्रताप सिंह निर्दल लड़ते तो इसका नुकसान सपा उम्मीदवार उग्रसेन सिंह को उठाना पड़ता, लेकिन सजातीय राजा साहब के मैदान से हट जाने के बाद उनको मनोवैज्ञानिक लाथ मिलेगा। इस फैसले से उग्रसेन खेमे ने राहत की सांस ली है। उनमें काफी जोश देखा जा रहा है। हालांकि उग्रसेन ने कहा है कि उनके पास विकास के मुद्दे हैं, जो जीत के लिए काफी हैं।

दूसरी तरफ पप्पू चौधरी की उम्मीदवारी भाजपा– अपना दल के उम्मीदवार अमर सिंह के लिए दुखद है। कुर्मी बाहुल्य इस क्षेत्र में मीन बार विधायक रहे पप्पू चौधरी का पहले ही दबदबा था। चौधरी अजीत सिंह की पार्टी का उम्मीदवार बनने के बाद उनके रुतबे में और भी वृद्धि हो गई है। रालोद के पूर्वांचल अध्यक्ष कहते हैं कि पप्पू चौधरी जी की जात यकीनी है। अपना दल की यहां जमानत जब्त होने वाली है।

 

(6)

Leave a Reply


error: Content is protected !!