15 राजस्व गाँवों में कार्यशाला आयोजित कर ग्रामीणों को जागरूक किया गया

December 16, 2022 5:50 PM0 commentsViews: 143
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। सदर तहसील अंतर्गत न्याय पंचायत पटनी जंगल के सात ग्राम पंचायतों के 15 राजस्व गांवों के ग्रामीणों की कार्यशाला आयोजित हुई। इस मौके पर उन्हें सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई और स्व उत्पाद के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया गया। सिद्धार्थ भारतीय ग्रामीण विकास संस्थान के तत्वावधान में आयोजित कार्यशाला का शुभारंभ उप कृषि निदेशक अरविंद कुमार विश्वकर्मा ने किया।

उन्होंने सरकारी योजनाओं, कार्यक्रमों के साथ ही फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी के बारे में भी अहम जानकारी दी। कहा कि कृषकों के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं लागू हैं। अधिक जानकारी के लिए कृषि भवन समेत नजदीक के ब्लाकों पर बीडीओ स्तर से संपर्क किया जा सकता है।

उपायुक्त उद्योग केंद्र दयाशंकर सरोज ने बताया कि विभाग की ओर से कई प्रोजक्ट तैयार किया जा र है। जिसका समय-समय पर लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाता है। महिला थानाध्यक्ष मीरा चौहान ने महिलाओं के अधिकार और सुरक्षा के लिए मिलने वाली सुविधाओं पर जानकारी दी। अंत में संस्था प्रमुख उमेश चंद्र ने सभी के प्रति आभार जताया। इस मौके पर चाइल्ड फंड इंडिया के समन्वयक संदीप, मैनेजर प्रंशाता मंडल समेत वीरेंद्र कुमार उपाध्याय, अवधेश कर पाठक, विवेक श्रीवास्तव, प्रियंका आदि की उपस्थिति रही।

Leave a Reply