देश की निरंतर प्रगति व विकास के पीछे स्व. राजीव की सूचना क्रान्ति की नीति- काजी सुहेल

August 21, 2020 1:58 pm0 commentsViews: 68
Share news

— पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्म दिन मनाया गया

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर।  जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर आधुनिक भारत के निर्माता सूचना एवं क्रांति के जनक भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी का जन्म दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा कर उन्हें याद किया गया।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष काजी सुहेल अहमद ने कहा मां की हत्या के बाद पायलट की नौकरी छोड़ कर आए राजीव गांधी जी ने जिस समय देश की बागडोर संभाली, वह समय ही बहुत दुखद था। लेकिन राजीव गांधी जी ने उत्साह से देश को चलाया और भारत को अग्रणी देशों की भूमिका में लाकर खड़ा कर दिया।

उन्होंने कहा कि स्व. राजीव जी देश को सूचना और क्रांति के नए पायदान पर लाये, 18 वर्ष की आयु में छात्र छात्राओं को मताधिकार का प्रयोग करने का अधिकार दे दिया। कंप्यूटर और आधुनिक मोबाइल से देश को अन्य देशों की श्रृंखला में खड़ा किया, इसी की देन है कि देश आज निरंतर प्रगति पर है।

इससे पूर्व कांग्रेसियों ने स्व. राजीव की फोटो पर पुष्प अपर्ण कर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी। इसके बाद वक्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला, जिसमें  क्रमशः पूर्व प्रत्याशी लोकसभा डुमरियागंज डॉक्टर चंद्रेश उपाध्याय, मौलाना हमीदुल्लाह चौधरी, दिनेश कुमार वर्मा, मशहूर अली, श्रीमती रंजना मिश्रा, पूर्व प्रत्याशी कैलाश पंछी, देवेंद्र कुमार गुड्डू, उपाध्यक्ष अनिल सिंह अन्नू, सचिव सुदामा प्रसाद, सादिक भाई, याद मनिहार, शाहरूख पठान, अकरम अली सिद्दीकी, जुबेर खान आदि की मौजूदगी रही,

(60)

Leave a Reply


error: Content is protected !!