शिवपति पीजी कॉलेज की फाउंडर, राजमाता राज्यलक्ष्मी के निधन पर शोकसभा

October 10, 2020 2:39 pm0 commentsViews: 231
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर।  स्थानीय शिवपति स्नातकोत्तर महाविद्यालय शोहरतगढ़ सिद्धार्थनगर के प्रबंधक राजा योगेन्द्र प्रताप सिंह की माता जी महारानी भेश राज्यलक्ष्मी सिंह के निधन पर कालेज प्रांगण में शोकसभा का आयोजन किया गया, जिसमें मृतात्मा को श्रद्धांजलि देते हुए उनके जीवनत्ति पर प्रकाश डाला गया।

 कालेज के प्रांगण में आयजित शोकसभा में वक्ताओं ने क्षेत्र के शिक्षा के विकास में राजघराने के योगदान पर चर्चा की। इस अवसर पर कालेज के प्राचार्य  डा. अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि राज परिवार की नजर में सदा से ही शिक्षा का महत्व रहा। यही कारण है कि शोहरतगढ़ में तब इंटर कालेज और डिग्री कालेज की स्थापना हुई, जब कालेज तो दूर प्राइमरी स्कूल तक नहीं होते थे। इन सब कामों के पीछे राजमाता की प्रेरणा वास्तव में अनुकरणीय थी।

इसके अलावा अन्य वक्ताओं ने भी इस विषय पर विस्तार से प्रकाश डाला और कहा कि शैक्षणिक संस्थाओं की स्थापना एक तरह से क्षेत्र पर राजघराने का उपकार है। शोकसभा में प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार सिंह, सचिव लालता प्रसाद चतुर्वेदी, रामविलास यादव, डॉ धर्मेन्द्र सिंह, कैप्टन मुकेश, डॉ सुशील, डॉ अमित सिंह, डॉ रामकिशोर सिंह, पंकज सिंह, रत्नेश सोनी तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे। ज्ञात रहे कि राजमाता का निधन बुधवार को हो गया था। इससे पूरा इलाका शोकाकुल था।

(223)

Leave a Reply


error: Content is protected !!