बड़ी मदद देकर चिनकू यादव ने पोंछे बधिनी के पीडित़ों के आंसू, मधवानगर में सदर विधायक ने बांटे लाखों के चेक

April 22, 2016 9:48 PM0 commentsViews: 542
Share news

नजीर मलिक

गांव में पीड़ितों को राशन, कपड़े व नकद मदद प्रदान करते सपा नेता चिनकू यादव

गांव में पीड़ितों को राशन, कपड़े व नकद मदद प्रदान करते सपा नेता चिनकू यादव

सिद्धार्थनगर। शुक्रवार का दिन अग्निपीड़ितों के लिए राहत भरा रहा। सपा नेता चिनकू यादव ने जहां बघिनी गांव के पीड़ित परिवारों को एक लाख से अधिक की आर्थिक मदद दी, वहीं सदर विधायक विजय पासवान ने मधवानगर के पीडितों को लगभग पांच लाख का सरकारी चेक वितरित किया।

जानकारी के मुताबिक डुमरियागंज के सपा नेता राम कुमार उर्फ चिनकू यादव ने विधानसभा क्षेत्र के बधिनी गांव पहुंचे। वहां पर उन्होंने पीड़ित परिवारों का दुख साझा किया। उन्होंने गांव के 41 अग्निपीड़ित परिवारों को प्रति परिवार 50 किग्रा चावल और गेहूं, दो दो साड़ी और सभी को एक-एक हजार की मदद दी।

इस अवसर पर सपा नेता चिनकू ने कहा कि आग से घर का जल जाना बहुत हृदयविदारक होता है। आदमी का जीवन शून्य पर पहुंच जाता है। ऐसे में हर सक्षम आदमी का फर्ज है कि वह पीडितों की आगे बढ़ कर मदद करें, ताकि इंसानियत का तकाजा पूरा हो सके।

सहायता पाने वालों में गांव के राजिन्दर, राधेश्याम, राम उजागिर, बचाने, सुंदर, खेदू, बलराज, संतराम आदि शामिल रहे। इस मौके पर सपा नेता व जिला पंचायत अध्यक्ष गरीबदास, बद्री गुप्ता, ताकीब रिजवी, मो. हमजा, लवकुश तिवारी, जिंपी भाटिया, घिसियावन यादव, जग्गी यादव, धनराज यादव आदि उपस्थित रहे।

बतातें चलें कि डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र में लगभग एक दर्जन गांव के अग्निपीड़ितों के बीच सपा नेता चिनकू यादव औसतन ने 50 हजार से एक लाख रुपये की सहायता बितरित की है। इस त्रासदी में वह पीड़ित गांवों के ग्रामीणों के बीच महानायक बन कर उभरे हैं।

मधवापुर गांव के पीड़ितों को अहेतुक सहायता का चेक देते सदर विधायक विजय पासवान

मधवापुर गांव के पीड़ितों को अहेतुक सहायता का चेक देते सदर विधायक विजय पासवान

दूसरी तरफ सपा विधायक विजय पासवान आज सदर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मधवापुर पहुंचे। जहां उन्होंने गांव के 126 पीड़ित परिवारों को 3 हजार से लेकर अधिकतम 9 हजार रुपये के सरकारी अनुदान का चेक प्रदान किया। सभी परिवारों में लगभग पांच लाख के चेक वितरित किये गये।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार का हर जिम्मेदार पीडित्रत किसानों की हर मुमकिन मदद के लिए लिए प्रतिबद्ध हैं। विधायक के साथ सरकारी अमले के साथ सपा नेता कलाम सिद्दीकी, विस क्षेत्र अध्यक्ष जोखन चौधरी, राधेश्याम वर्मा आदि शामिल रहे। इसके बाद उन्होंने अपने ग्राम गदहमोरवा पहुंच कर पीडित्रतों का कुशल क्षेम पूछा।

Leave a Reply