रास्ता जाम को लेकर पुलिस ने भांजी लाठियां, कई चोटिल, 6 गिरफ्तार

November 18, 2016 4:47 pm0 commentsViews: 488
Share news

संजीव श्रीवास्तव

जिला मुख्यालय के हुसैनगंज के पास आन्दोलन करते नागरिक

जिला मुख्यालय के हुसैनगंज चौराहे के पास आन्दोलन करते नागरिक

सिद्धार्थनगर। जिला हेडक्वार्टर के बीच से गुजरने वाले मार्ग “एनएच-730” की खस्ताहाली से गुस्साये नागरिकों ने शुक्रवार को शहर के हुसैनगंज चौराहे पर रास्ता जाम कर दिया। पुलिस ने नागरिकों को समझाने की भरसक कोशिक की, लेकिन आन्दोलनकारी एनएच के अधिकारी और सम्बन्धित ठेकेदार को धरना स्थल पर बुलाने की मांग को लेकर अडिग रहे। इसी दौरान पुलिस ने बल प्रयोग कर नागरिकों को खदेड़ दिया‚ इस घटना में कई लोग चाेटिल भी हो गये और पुलिस ने आधा दर्जन आन्दोलनकारियों को हिरासत में ले लिया।
सुबह लगभग 9 बजे सड़क की बदहाली को लेकर हुसैनगंज‚ थरौली‚ पोखरभिटवा‚ जगदीशपुर व दतरंगवा आदि गांव के निवासियों ने रास्ता जाम कर दिय। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गई। आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। इस दौरान गुस्साये नागरिक सड़क की बदहाली को लेकर नारेबाजी करते रहे। जाम की खबर सुनकर पुलिस क्षेत्राधिकारी अकमल ख़ान और थानाध्यक्ष शादाब ख़ान दल बल के साथ मौके पर पहुंच गये।
पुलिस क्षेत्राधिकारी ने गुस्साये नागरिकों को समझाने का कई बार प्रयास  किया, मगर प्रदर्शनकारी एनएच के अधिकारी और सम्बन्धित ठेकेदार को मौके पर बुलाने की मांग करते रहे। इसी दौरान पुलिस ने लाठी भांजना शुरू कर दिया। जिससे भगदड़ मच गयी। इस भगदड़ में कई राहगीर भी चोटिल हो गये। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों अकबाल अहमद, अरूण जायसवाल, महेशर, मुन्नु, अलताफ आदि को गिरफ्तार कर लिया।

क्या है नागरिकों का दर्द

दरअसल जिला मुख्यालय के अशोक तिराहे से लेकर इंडेन गैस एजेंसी के गोदाम तक की 2 किलो मीटर रोड पिछले तीन सालो से टूट कर समाप्त हो चुकी है। सडक पर गिट्टी व मिट्टी पाट दी गयी है। जिसकी वजह से हजारों वाहनों के चलने से दिन रात धूल उडती रहती है। इससे इस क्षेत्र के लोगों का व्यापार तबाह हो रहा है‚ धूल की वजह से लोग दमे के मरीज हो  रहे है। सडक को पिच कराने की मांग को लेकर नागरिक डीएम‚ कमिश्नर‚ यहां तक की केन्द्रीय मंत्री की सवारी भी इस सडक पर रोक चुके है। केन्द्रीय मंत्री ने 6 महीने पूर्व केन्द्र सरकार की इस सडक के मरम्मत का आश्वासन भी दिया था। लेकिन नतीजा नही निकला।

(11)

Leave a Reply


error: Content is protected !!