नगर में विकास के बहुत काम हुए, अब सवा करोड़ की लागत से बनेगा आसरा घर -जमील सिदृदीकी

September 15, 2015 3:02 PM0 commentsViews: 211
Share news

नजीर मलिक

IMG-20150915-WA0006
नगरपालिका सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष मो जमील सिदृदीकी ने कहा है कि शहर में विकास के तमाम काम हो चुके हैं। नगर के गरीब व्यक्तियों के लिए अब सवा करोड़ की लागत से आसरा घर भी बनेंगे, जो उन्हें मुफृत में दिए जायेंगे।

आज यहां पालिका कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि शहर की अस्सी प्रतिशत सडकें बन चुकी हैं। सभी जरूरी नालों का निर्माण किया जा चुका है। केवल खजुरिया रोड, सिद्धार्थ स्कूल रोड व ईदगाह रोड ही बाकी बची है, जो अगले माह तक बन कर तैयार हो जायेगी। इसी प्रकार बडे़ नालों का निर्माण भी लगभग पूरा हो चुका है।

नगरपालिका अध्यक्ष श्री सिदृदीकी ने बताया कि शहर में हरियाली के लिए सौ पेड़ लग चुके हैं। दो सौ पौधे मासांत तक लग जायेंगे। विकास के लिए पिछले दिनों शहर के तीन पेड़ काटे गये थे, जिसके बदले तीन सौ पौधे रोपे जा रहे हैं।

उन्होंने नागरिकों से भी अपील किया है, कि अगर उनके वार्ड में कोई समस्या हो तो निदान के लिए उन्हें जरूर खबर करें। उन्होंने कहा कि नगरवासियों के सहयोग से ही वह इतना काम करने में सफल हो सके हैं।

उन्होंने बेलसड़ में मुसाफिरखाना नहीं बन पाने पर अफसोस जताया और कहा कि कुछ लोगों ़द्धारा तकनीकी मुदृदा उठा कर उसका निर्माण बाधित कराया गया है। लेकिन अब दूसरे स्थान पर उसका निर्माण यात्री निवास के रूप में किया जायेगा।

अंत में उन्होंने कहा कि आसरा योजना के तहत नौगढ़ में पचास फलैट बनेंगे, जिन्हें गरीबों को मुफत में दिया जायेगा। नौगढ़ में ही यात्री निवास बनाये जाने की भी संभावना है।

Leave a Reply