सांसद पाल ने पेश किया एक साल का रिपोर्ट कार्ड, इसी माह रेल सेवा शुरू होने की पूरी उम्मीद

November 12, 2015 12:27 PM0 commentsViews: 339
Share news

नजीर मलिक

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष लालजी त्रिपाठी व अन्य नेताओं के साथ रिपोर्ट कार्ड पेश करते सांसद जगदम्‍िबका पाल

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष लालजी त्रिपाठी व अन्य नेताओं के साथ रिपोर्ट कार्ड पेश करते सांसद जगदम्‍िबका पाल

दीपावली के मौके पर सिद्धार्थनगर के सांसद जगदम्बिका पाल ने रिकार्ड कार्ड पेश करते अपने एक साल के कार्यकाल के विकास कार्यों के साथ भविष्य की कुछ योजनाओं की जानकारी भी दी है। उन्होंने कहा है कि महीने के अंत तक इस क्षेत्र से बड़ी लाइन की रेलों के चलने की पूरी उम्मीद बन गई है।

सिद्धार्थनगर के उदृयान पार्क में उन्होंने रिपोर्ड कार्ड की पुस्तिका पत्रकारों को दी और बताया कि कपिलवस्तु संग्राहलय और रेल सेवा जल्द शुरू हो जायेगी। उन्होंने बताया कि जिले के दो राजपथ पर निर्माण कार्य शुरू हो गया है, जो यातायात के लिहाज से बहुत प्रभावी कदम है।

बडी लान की रेल सेवा और दो दो नेशनल हाइवे के बाद सरल यातायात से क्षेत्र के विकास में तेजी आयेगी। रेल सेवा शुरू होते ही प्रदेश की राजधानी से सिव्द्धार्थनगर को इंटिरसिटी एक्सप्रेस से जोड़ दिया जायेगा। इसके अलावा मुम्बई, कोलकाता, चेन्नई और दिल्ली की भी यहां से सीधे कनेक्टिविटी हो जायेगीं।

पाल ने बताया कि जिले में थीम पार्क और केन्द्रीय विदृयालय का निर्माण शीघ्र होगा। बढ़नी में करोड़ों की लागत से वाशिंग पिट बनेगा। इसके अलावा बढ़नी में ही मल्टी फंक्शनल काम्प्लेक्स का निर्माण होगा, जिसमें शापिंग काम्प्लेक्स, एयरकंडीशन रूम, बैंक्वेट हाल आदि का भी इंतजाम रहेगा।

उन्होंने बार्डर एरिया रोड का जिक्र करते हुए बताया कि उक्त सड़क के बन जाने से गोरखपुर से लगाायत सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, बलरामपुर जिलों के लोग नैनीताल जैसे रमणीक स्थल से सीधे जुड़ जायेंगे।

पाल ने बताया कि सिद्धार्थनगर में कपिलवस्तु के मदृदे नजर हवाई सेवा की स्थापना विदेशी सैलानियों के लिए विश्रामगुह, का निर्माण भी उनके एजेंडे में है। इन सब कार्यों के पूरा होने से यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने वार्ता के दौरान जिलेवासियों को दीपावली की बधाई भी दी।

Leave a Reply