जिले के सबसे सुंदर प्राइमरी स्कूल में शानदार ढंग से मना स्वाधीनता दिवस

August 16, 2018 2:36 pm0 commentsViews: 697
Share news

अनीस खान

सिद्धार्थनगर। ग्राम पंचायत पिपरसन के राजस्व गाँव देवियापुर के माडल प्राथमिक विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस धूम धाम से मनाया गया । यह सरकारी प्रइमरी स्कूलों में सबसे सुदर और अनुशासित स्कूल माना जाता है। देवियापुर के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है की प्राथमिक विद्यालय मे इतने धूम धाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

जानकारी के मुताबिक ग्राम प्रधान सर्वेश जायसवाल ने झंडा रोहण किया व अपने सम्बोधन में कहा की बच्चों के शिक्षा में किसी भी तरह की रुकावट नहीं आने देंगे। हर सम्भव कोशिश करेंगे की बच्चों को कानवेंट स्कूलों की  तरह सारी सुविधाओं को मिल सकें।

प्रधानाध्यापक बलवंत चौधरी ने अपने सम्बोधन मेन कहा कि जिस तरह से विद्यालय की नवीनीकरण प्रधान जी ने कराया है और जनपद का सबसे बेहतर विद्यालय बनाया है उसी तरह से हम अध्यापक लोग भी अपने १०० प्रतिशत योगदान देकर यहाँ के बच्चों को पढ़ाई में भी अव्वल बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी गुज़ारिश है यहाँ के अभिभावक बंधुओं से की अपने अपने बच्चों की देख रेख करना सुरु कर दें क्यूँकि अमूमन ये होता है की अभिभावक लोग अपने बच्चों पर आजकल बहुत कम ध्यान देते हैं।

इससे पूर्व स्कूल में खेलकूद, वािद प्रतियोगिता हुर्अ तथा मिष्ठान वितरण हुआ। बच्चों ने अपने प्रतिभा का बख़ूबी प्रदर्शन किया हर बच्चा कुछ न कुछ कहने के लिए लालायित लग रहा था। बता दें कि यहाँ के प्रधान इ० सर्वेश जायसवाल के अथक प्रयास से गाँव के विद्यालय का नवीनीकरण किया गया है। इस विद्यालय परिसर मे घुसते ही लगता है की हम किसी शहर के बड़े कन्वेंट विद्यालय में आ गए हैं यहाँ पर ख़ूबसूरत चित्रकारी की गयी है , महापुरुषों के फ़ोटो के साथ साथ उनके कहे हुए वक्तव्य को भी विद्यालय के दीवालों पर दर्शाया गया है

 

(269)

Leave a Reply


error: Content is protected !!