चार चरणों में कराये जायेंगे पंचायत चुनाव, अफसरों को दी गई जिम्मेदारी

September 19, 2015 1:59 PM0 commentsViews: 321
Share news

अजीत सिंह

chunaw fotoजिला एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव चार चरणों में कराया जायेगा। चुनाव को निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराने के लिए लोहिया कला भवन में जिला अधिकारी डा. सुरेंद्र कुमार ने एक बैठक में यह जानकारी देते हुए अफसरों को चुनावी जिम्मेदारियां भी आवंटित कीं।

बैठक के माघ्यम से जिला निर्वाचन अघिकारी नें बताया कि जनपद में सदस्य जिला पंचायत तथा सदस्य क्षेत्र पंचायत का चुनाव चार चरणों में कराया जायेगा। जिला पंचायत सदस्य का नामांकन कलेक्ट्रेट भवन में होगा तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य का नामांकन जिले के अलग अलग 14 विकास खण्डों में होगा। नामांकन तिथि बाद में घोषित की जायेगी।

जि.पं. सदस्य नामांकन प्रक्रिया के जिम्मेदार अधिकारी

जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन नामांकन प्रक्रिया के लिये आनन्द स्वरूप डीडीसी को आर. आ.े बनाया गया है। ए.आर.ओ. की जिम्मेदारी महेंन्द्र प्रताप, आशुतोष पांडे, राजेश कुमार सिंह, संजय नाथ तिवारी, सुनील कुमार श्रीवास्तव, राम कृपाल प्रसाद, रूपेश सिंह, डा. नीलेश कुमार को साैंपी गयी है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य के नामांकन के जिम्मेदार

सदस्य क्षेत्र पंचायत के नामांकन प्रक्रिया के लिये 14 आर ओ की तैनाती की गयी हे। अधिशासी अभियंता प्रांन्तीय खण्ड चंद्रशेखर गुप्ता को विकास खंड बांसी का आर.ओ. बनाया गया है। इसी प्रकार भूपेश मणि को डुमरियागंज, ए.के. मणि को खुनियावं, राधेश्याम प्रसाद को जोगिया, प्रभाकर प्रसाद को शोहरतगढ, राकेश बिहारी को उस्का बाजार, यू.के. सिंह बढ़नी, आशुतोष सिंह को बर्डपुर, आर पी राम को लोटन, श्री राज को नौगढ़, रामेश्वर मिश्रा को इटवा, सुरेश सिंह यादव को मिठवल, अशोक कुमार को खेसरहा, गिरिराज श्ंकर सक्शेना को भनवापुर सहित कुल 152 अधिकारियों को जिम्मेदारी सैंपी गयी है।

Leave a Reply