अधूरी सड़क को पूरा कराने को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोलने का ऐलान

January 9, 2016 3:32 pm0 commentsViews: 151
Share news

संजीव श्रीवास्तव

kailash

कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रह चुके एवं पीसीसी सदस्य कैलाश प्रसाद पंक्षी ने शुक्रवार को जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार को सैकड़ों नागरिकों के हस्तक्षारित प़त्र दिया। जिसमें अशोक मार्ग तिराहा से हुसेनगंज तक निर्माणाधीन सड़क को पूरा कराने को लेकर प्रशासन को 15 दिन का समय देते हुए सड़क जाम एवं धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

जिलाधिकारी को दिए पत्र में पंछी समेत नागरिकों ने कहा है कि नौगढ़ से गोरखपुर तक जाने के कारण इस मार्ग पर आवागमन 24 वें घंटे बना रहता है। लगभग एक वर्ष पहले अशोक मार्ग से हुसेनगंज पोखरभिटवा तक सड़क के उच्चीकरण का कार्य शुरु किया गया था। इसके लिए पहले सैकड़ों ट्राली मिटटी डाली गयी एवं उसके बाद गिटटी बिछा कर काम बंद कर दिया गया।

सड़क पर गिटटी और मिटटी होने के कारण इस सड़क पर आयेदिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। सड़क के किनारे बसे दुकानदारों की दुकानदारी प्रभावित हो रही है। सड़क से उड़ने वाली धूल के कारण किनारे बसे लोगों का जीना मुहाल हो गया है और तो और कई लोग धूल उड़ने के कारण सांस संबंधी बीमारी के मरीज हो गये हैं।

नागरिकों ने कहा है कि अब सड़क निर्माण को लेकर उनका धैर्य जवाब दे गया है। अगर पन्द्रह दिन के भीतर सड़क पर काम नहीं शुरु हुआ तो कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में जबरदस्त आंदोलन किया जायेगा।

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!