ओवैसी के रोड शो पर हिंदू युवा वाहिनी की चेतावनी से गरमाई सियासत, प्रशासन सर्तक

April 21, 2016 8:59 AM0 commentsViews: 6102
Share news

नजीर मलिक

aimim

सिद्धार्थनगर। 23 अप्रैल को सिद्धार्थनगर में एमिम सुप्रमो ओवैसी के रोड शो की घोषणा के बाद जिले की सियासत गरमा गई है। हिंदू युवा वाहिनी ने ओवैसी को जहां जिले में नहीं घुसने देने का एलान किया है, वहीं ओवैसी के समर्थक भी उनके शानदार स्वागत के लिए जुटे हुए हैं।

खबर है कि योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी के जिले के कई पदाधिकारियों और नेताओं ने घोषणा की है कि 23 अप्रैल को असदुद्दीन ओवैसी को जिले में घुसने नहीं दिया जायेगा। हियुवा का मानना है कि ओवैसी भारत विरोधी हैं, ऐसे में हियुवा जिले में उनका प्रवेश सहन नहीं कर सकती है।

कल हियुवा की बांसी में हुई एक बैठक में एलान किया गया है कि 23 अप्रैल को हियुवा वर्कर जिले की पश्चिमी सीमा स्थित भड़रिया चौराहे पर पहुंच कर ओवैसी को आगे बढ़ने से रोकेंगे। दूसरी तरफ एमिम के वर्कर भी भड़रिया चौराहे पर ही ओवैसी का जबरदस्त स्वागत करने की तैयारी में जुटे हैं।

बताया जाता है कि इन तैयारियों और घोषणाओं के चलते हिंदू यावा वाहिनी और एमिम कार्यकर्ताओं के बीच टकराव की आशंका खड़ी हो गई है। जहां तक प्रशासन का सवाल है, वह समूचे घटना क्रम पर नजर रख रहा है। हालांकि उसने अपनी रणनीति के विषय में अब तक कोई खुलासा नहीं किया है।

इस बारे में एमिम के वरिष्ठ नेता और पूर्वांचल प्रभारी हाजी अली अहमद ने बताया कि ओवैसी का दौरा तय है। जहां तक हिंदू युवा वाहिनी की चेतावनी का सवाल है, यह प्रशासन को देखना है कि वह क्या कदम उठाता है। हमारे वर्कर तो अपने नेता के स्वागत के लिए वहां जायेंगे ही।

बताते चलें कि एमिम सुप्रीमों 23 अप्रैल की दोपहर जिले में प्रवेश करेंगे और डुमरियागंज, इटवा, ढेबरुआ सनई बांसी में रोड शो करते हुए संतकबीर नगर जायेंगे।

Leave a Reply