आरपीएफ के जवान की संदिग्ध हालात में मौत, शव रेल पटरी पर पाया गया

September 8, 2022 12:49 PM0 commentsViews: 285
Share news

तहसील डुमरियांगंज के कदीम कस्बा हल्लौर के खुर्शीद अहमद

के पुत्र थे मृतक सुलेमान खुर्शीद रिजवी, परिवार में मचा कहराम

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। रेलवे  स्टेशन बढ़नी पर चेकिंग कर रहे आरपीएफ के एक जवान की गुरूवार से ट्रेन से गिर कर मौत हो गई। 35 वर्षीय मृतक जवान का नाम सुलेमान खुर्शीद पुत्र खुर्शीद अहमद है। वह डुमरियागंज तहसील के ग्राम हल्लौर के मूल निवासी बताये गये हैं। उनकी मौत से पूरे कस्बे में शोक का माहौल है।

बताया जाता है कि बुधवार की रात  सुलेमान विशेष ड्यूटी पर थे।वह रात मेंकिसी ट्रेन की चेकिंग कर रहे थे। यहां तस्करों की गतिवधिया देखते हुए जवान कईडिब्बों को चेक करUSन की कोशिश में अक्सर तेजी बरतते हैं। समझा जाता है कि रामत मेंडिब्बों को चेक करने के दौरान वहफिसल कर ट्रेक पर गिर पड़े। गुरूवार की भोर में उनकी लाश रेल पटरी पर पाई गई। उनके सरे में गंभीर चोट  के निशान थे। यही उनकी मौत का कारण माना जा रहा है।

कहते हैं कि बुधवार की रात में ट्रेन चेकिंग के दौरान अपने साथी सीआरपीएफ जवानों के साथ थे। इस दौरान उनका पैर फिसल गया और वे रेलवे ट्रैक के नीचे पटरी पर गिर गए। यहां गिरने से उनके सिर में गंभीर चोट लगने से उपचार के लिए ले जाते समय मौत हो गई। लेकिन सवाल यह है कि उनके साथी जवानों ने इस घटना की खबरकिसी को क्यों नहीं दी?

मृतक जवान सुलेमान अपने पीछे पत्नी व दो बेटे और एक बेटी छोड़ गये हैं। हादसे की खबर जैसे ही उसके गांव पहुंची परिजनों में कोहराम मच गया। समाचार लिखे जाने तक उनका शव पोस्टतार्टम के लिए भेज दिया गया है और घटना की गहन छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply