मात्र आरटीआई कार्यकर्ता ही नहीं है देवेश मणि, समाजिक जरूरत पर फागिंग मशीन भी उठा सकते हैं

July 30, 2020 12:04 am1 commentViews: 161
Share news

अजीत सिंह

फागिंग मशीन चलाते देवेश मणि


सिद्धार्थनगर। कोरोना काल में जहां प्रशासन अपने स्तर से मुस्तैद है वही जिले के नौजवान भी चुस्त दुरुस्त है। इसे जिला मुख्यालय पर करके दिखाया है आरटीआई कार्यकर्ता देवेश मणि त्रिपाठी ने। जी हां  जनपद के आरटीआई कार्यकर्ता देवेश त्रिपाठी ने अपनी जागरूकता व अपनी उर्जा के साथ जनपद के लोगों को बचाने के लिए कई मुहल्लों समेत शहर के मंदिरों और कई प्रतिष्ठानों को सैनिटाइज करने का प्रयास स्टार्ट किया है। इनके इस कदम से सोशल मीडिया सहित सर्व समाज में प्रसंशा हो रही है।

सैनिटाइज करने के काम में उन्होंने अपने कई लोगों को लगाने के अलावा खुद भी फागिंग मशीन उठाया और जज्बे के साथ दर्जनों जगहों पर दावा डलवाई और डाला भी। मुख्यालय के भीमापार निवासी देवेश मणि वर्षों से ऐसे तमाम सामाजिक कार्यों में अपनी सहभागिता का एहसास करा चुके हैं। वे गरीबों और असहायों की मदद में हमेशा तैयार खड़े रहते हैं। आज उन्होंने खुद फागिंग मशीन उठा कर साबित भी कर दिया है कि नौजवानों में अभी सामाजिक कार्यों के प्रति जज्बा कायम है। 

आज उन्होंने ग्राम पिपरी, सोनखर, कापियां, मुहल्ला शिवपुरी, श्री सिंघेश्वरी मंदिर, हनुमान गढ़ी, दुर्गामाता मंदिर, दैनिक जागरण, अमर उजाला, हिंदुस्तान, ब्लॉक, पशु चिकित्सालय, मुहल्ला सिसहनिया, भीमापार दक्षिणी, रामनगर आदि जगहों को पूर्ण सैनिटाइज, फॉगिंग एवं ब्लीचिंग किया गया तथा एन्टी लार्वा की दवा डाली। 

(123)

Leave a Reply


error: Content is protected !!