कोरोना के दौर में मोबाइल नेटवर्क भी रुला रहा बृजमनगंज के नागरिकों को

August 10, 2020 11:40 am0 commentsViews: 214
Share news

शिव श्रीवास्तव

महाराजगंज।बृजमनगंज एक तरफ लॉकडाउन और उस पर मोबाइल नेटवर्क का ध्वस्त होना बृजमनगंज ब्लॉक के लोगों को खूब रुला रहा। है बताते चलें जब से लाकडाउन प्रारंभ हुआ है तब से सभी मोबाइल नेटवर्क कंपनियों के सेवा में काफी गिरावट आई है । उपभोक्ता  ना तो ठीक ढंग से नेट का उपयोग और न ही एक मोबाइल से  दूसरे मोबाइल पर बातें कर पा रहा है। ऐसे में  उपभोक्ताओं द्धारा कस्टमर केयर सेंटर पर लगातार शिकायतें की जा रही हैं मगर समस्त नेटवर्क कंपनियां कान में तेल डाले बैठी हैं। मोबाइल नेटवर्क कंपनियों के इस रवैये पर लोगों ने इनके खिलाफ उपभोक्ता फोरम में जाने को तैयारी की रूपरेखा बनानी शुरू कर दी है।

 इस  बारे में बृजमनगंज  कस्बे के प्रमुख व्यवसाई बबलू जायसवाल ने कहा कि इधर हम लोग लॉकडाउन से परेशान हैं। व्यापार ठीक ढंग से हो नहीं पा रहा  है। थोड़ा बहुत काम मोबाइल और नेट के माध्यम से चल रहा था, लेकिन हालात यह है कि घंटों मोबाइल हाथ में लेकर बैठ रहने के बाद कभी-कभी ही नेटवर्क आता है । बातचीत चालू ही होती है कि नेटवर्क चला जाता है और फिर घंटों इंतजार करना  पड़ता है।

 व्यापारी सौरभ जायसवाल ने कहा कि बिल वाउचर बनाकर पार्टी को देना पड़ता है मोबाइल कंपनियां डाटा के नाम पर हम लोगों से काफी मोटी रकम चूस रही  है और नेटवर्क ना के बराबर दे रही हैं। जिससे  काम करने में कठिनाई हो रही है। कस्टमर केयर पर शिकायत किया लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला अब इनके खिलाफ उपभोक्ता फोरम  में जाने के अलावा कांई विकल्प नहीं है।

 प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बृजमनगंज के शिव  जयसवाल ने कहा की लॉकडाउन में ऑनलाइन ही तैयारी का एक मात्र सहारा था। मगर नेटवर्क आलम यह है कि सुचारू रूप से लगातार 10 मिनट भी नेट नहीं चलाया जा सकता है। ऐसे में कैसे तैयारी करें  समझ में नहीं आ रहा है। इसकी शिकायत हमने बार-बार केयर सेंटर से किया, लेकिन आश्वासन के अलावा सेवा को कभी ठीक नहीं किया गया। कंपनियां हम से एकमुश्त  भुगतान एक समय तक का लेती हैं, मगर बदले में  सेवा ना के बराबर दे रही हैं।

प्राइवेट पशु चिकित्सक विनय  ने कहा की नेटवर्क कंपनियां  लॉकडाउन से ही हम लोगों का शोषण कर रही हैं। अभी भुगतान का समय खत्म नहीं होता है इनके कस्टमर केयर से रिचार्ज के लिए काल  आनी चालू हो जाती है। लेकिन नेटवर्क गड़बड़ी के बारे में कस्टमर केयर पर सूचना देने पर यह चुप्पी साधे रहते हैं।  इनके खिलाफ हम लोगों ने मिलकर राय किया है कि अब उपभोक्ता फोरम केस कर इनसे जवाब लिया जाएगा।

(195)

Leave a Reply


error: Content is protected !!