सभासदों को नहीं मालूम कि उनका ईओ कौन है? उठाया नगर पंचायत के खिलाफ बगावत का झंडा

June 19, 2020 11:33 am0 commentsViews: 290
Share news

sabha-sado-ki bagawas-ho3

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थ नगर। नगर पंचायत शोहरतगढ़ के आधा दर्जन सभासदों ने अधिशासी अधिकारी के ख्लिाफ वगावद का झंडा उठा लिया है। उन्हेंने अधिशासी अधिकारी पर नियम कानून को न मानने तथा भ्रष्टाखचार में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अधिशासी अधिकारी द्धारा कोविड 19 के अंतर्गत नगर पंचायत में आयी राहत सामग्री और अन्य मेडिकल प्रसाधन की सभासदों को जानकारी नहीं दी गई।

सभासद नगर पंचायत ई ओ की कार्यप्रणाली से काफी क्षुब्ध हैं। सभासद नियाज़ अहमद , सभासद संजीव जायसवाल , सभासद मनोज कुमार गुप्ता, सभासद प्रतिनिधि बाबूजी, सभासद प्रतिनिधि अफसर अंसारी ने बताया कि शासन से कितना धन अवमुक्त हुआ है, मांगने पर भी भी जानकारी नहीं दी जा रही है। उनका आरोप है कि माह मई में किए गए बोर्ड मीटिंग की जानकारी नहीं दी गई तथा गुप् चुप अन्य सभासदों के साथ मीटिंग कर ली गई। जिसकी जानकारी हम सभसादों को मीटिंग में उपस्थित हुए सभसादों के द्वारा दो दिन बाद जानकारी हुई।

सभासदों ने बताया कि नगर का  अधिकृत अधिशाषी अधिकारी कौन है, सभासदों को भी नहीं है पता। उन्हें  किसी और ई ओ  का नाम बताया जाता है और चेक पर कोई और का दस्तखत होता है। सभासदों ने पूर्व में स्वच्छता मिशन के कार्यक्रमों को लेकर भी सवाल उठाए। बहरहाल इस संबंध में जब ई ओ शोहरतगढ़ से फोन कर जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि वह 17 जून से नगर पंचायत शोहरतगढ़ का चार्ज  लिए हैं उन्होंने इन सब बातों पर अनिभिज्ञता जाहिर की ।

बहरहाल सभासदों ने आरोप लगाया हैकि यहां  किसी भी कागजात को देखा नहीं जा सकता है। आज तक नगर पंचायत का आय – व्यय का विवरण दिखाया ही नहीं गया है। बिना कारण बिना नोटिस के पुलिस बल का प्रयोग कर काम को रूकवाया जाता है, जिससे नगर में सभासदों के क्षेत्र में बनने वाले मकान, मिट्टी पटान कर घर बनाने वालों गरीब आदि को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

(254)

Leave a Reply


error: Content is protected !!