भैंसहवा- जीतपुर मार्ग धंसने की जांच रिपोर्ट को विधायक ने बताया फर्जी, मंडलायुक्त से दोबारा जांच व कार्रवाई की मांग

July 22, 2022 12:34 pm0 commentsViews: 299
Share news

अजीत सिंह

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ विधान सभा क्षेत्र के भैसहवा-जीतपुर बांध पर बनी सडक धंस गई, विधाक की शिकायत पर सड़क की गुणवत्ता की जांच टीएसी से कराई गई। लकिन जांच एजेंसी की रिपोर्टो शोहरतगढ़ के विधायक  वनय वर्मा ने एक आरोप के माध्यम से गलत करार दिया। इस मामले में विधायक ने मंडलायुक्त बस्ती को पत्र भेजकर जांच एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अपना दल एस विधायक विनय वर्मा ने मंडलायुक्त बस्ती को पत्र भेज कर अवगत कराया है कि हाल ही में भैसहवा-जीतपुर बांध पर सड़क निर्माण कराया गया था। लकिन सड़क की गुणवत्ता बहत खराब थी,,जिसके कारण सड़क जगह़ जगह से धंस गई। इसे निर्माण में भ्रष्टाचार किया जाना प्रतीत हुआ। फलतः मैने इसका संज्ञान लिया।  मेरे सज्ञान लेने पर तीन सदस्यीय टीम गठित कर सड़क की गुणवत्ता जांच का आदेश किया था।

उन्होंने लिखा है कि जांच टीम ने संबधित विभाग पीडब्ल्यूडी के पक्ष जांच रिपोर्ट दी।  जाच में बड़े वाहन और बालू लदी गडिय़ो से सड़क खराब हुई। इसका हवाला देते हुए जांच में लीपापोती की गई।विधायक ने पत्र में सवाल उठाया है कि क्या इसी प्रकार की तरह की सड़क बनाई जाती है कि वह लोड गडिय़ों का बोझ न उठा सके। और बनने के एक सप्ताह बाद ही धंस जाए। विधायक ने मंडलायुक्त से जांच में टीम के विरुद्ध करवाई करने के लिए कहा है। साथ ही पुन: सड़क की गुणवता की जांच कराने की बात कही है।

 

 

 

 

 

 

 

(289)

Leave a Reply


error: Content is protected !!