एसओजी ने पकड़ा तमंचा फैक्ट्री, सदर पुलिस ने बरामद साढे़ तीन लाख की साड़ी

January 15, 2017 5:37 pm0 commentsViews: 454
Share news

अजीत सिंह 
sdr

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर द्वारा चलाये जा रहे अपराधियों के विरुद्ध अभियान के तहत एक अर्न्तजनपदीय अपराधी जिले की एसओजी टीम के हत्थे चढ़ा है। उसका नाम मुन्ना उर्फ इरफान है। उसके पास से तमंचा व कई प्रकार असलहे बनाने का उपकरण सहित कई बोर के असलहे व कारतूस भी बरामद किया गये हैं। इसके अलावा चुनावी उड़न दस्ते के सदस्यों ने एक बोलेरो से साढ़े तीन लाख रुपये का साड़ी भी बरामद किया

सदर थाने में बुलाई गई प्रेस कान्फ्रेंस में पुलिस क्षेत्राधिकारी अकमल खां ने बताया कि स्वाट प्रभारी शिवाकान्त मिश्रा की अगुवाई वाली टीम ने 15 जनवरी 17 को सदर थाने के उप निरीक्षक अभिमन्यु सिंह व अन्य हमराहियों के साथ सुबह सदर थाने के ग्राम अगया महदेवा के पास पहंुचे थे कि वंहा मुन्ना उर्फ इरफान दिखाई दिया। तलाशी के दौरान उसके पास कट्टा मिला और उसके निशानदेही पर उसी गांव में तमंचे बनाने के उपकरण भी बरामद किये गये।
मुन्ना महराजगंज के कोल्हुई थाने का हिस्ट्रीसीटर भी है तथा जिले में  उसके ऊपर संगीन व अपराधिक 6 मुकदमें दर्ज है। सिद्धार्थनगर जिले के बांसी में 5 व सदर में एक मुकदमा है। इसके अलाव कानपुर के नबाबगंज थाने में भी अपराधिक मुकदमें दर्ज है। सीओ सदर ने बताया कि इसको पकड़ना बेहद जरुरी था जिसमें हम लोग कामयाब हुए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक रकेश शंकर की तरफ से पुलिस टीम को पांच हजार का इनाम भी घोषित किया।
सीओ सदर ने बताया कि बरामद सामानों में एक देशी पिस्टल, एक 32 बोर तमंचा, दो अदद 12 बोर तमंचा, एक खोखा एक जिन्दा 12 बोर कारतूस, सात अदद कई साइज के नाल, एक निहाई, हथौड़ा, दो हेक्सा ब्लेड, एक छीनी, दो कैची, एक रेती, 4 रिंच, पिलास व स्प्रिंग और एक लकड़ी जड़ी भट्ठी मिली है।
इसी अभियान के तहत ही फलांइग स्क्रैब्ड मजिस्टेªट यानी उड़न दस्ते के सदस्य राम सुयश वर्मा, एस आई आलोक श्रीवास्तव, एम पी श्रीवास्तव, रामकरन निषाद, पंकज दुबे और राम शंकर तिवरी ने पकड़ी से गरगौलिया मार्ग पर बोलेरो यूपी 56 ई 9208 से कुलदीप अग्रहरी निवसी धानी बाजार जनपद महरागंज के पास से साढ़े तीन लाख की लागत की सड़ियां पकड़ी हैं।

(0)

Leave a Reply


error: Content is protected !!