नेपालः अकरम पठान बने विधानसभा उम्मीदवार

November 8, 2017 12:24 pm0 commentsViews: 403
Share news

सग़ीर ए खाकसार

सिद्धार्थ नगर। पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल के प्रदेश नंबर 5 से संघीय समाजवादी फोरम के युवा नेता अकरम अब्दुर रहमान खान उर्फ अकरम पठान को विधान सभा के लिए समानुपातिक में उम्मीदवार बनाया गया है। इससे सीमाई इलाकों में हर्ष व्याप्त है।

पठान इंडो नेपाल विकास मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।कृष्णानगर निवासी अकरम पठान की पहचान एक सोशल एक्टिविस्ट के रूप में है।वो अपने मंच के ज़रिए भारत और नेपाल के बीच सांस्कृतिक ,सामाजिक संबंधों को मज़बूत बनाने की दिशा में भी महती भूमिका निभा रहे हैं।

पठान ने मधेस आंदोलन में मधेशियों के अधिकारों को लेकर भी बड़ा आंदोलन खड़ा किया था।बाढ़ पीड़ितों की मदद और अन्य सामाजिक सरोकारों पर उनका संघर्ष प्रशसनीय रहा है।इंडो नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट के ज़रिये  उन्होंने खेल प्रतिभाओं को न सिर्फ प्रोत्साहित किया है अपितु भारत और नेपाल के संबंधों को और भी मधुर बनाने में उनकी भूमिका अग्रणी रही है।दलितों,आदिवसियों और मधेसियों के लिए संघर्ष उनका शग़ल रहा है।वहीं मुसलमानों के सामाजिक मुद्दों और मुस्लिम शिक्षा के प्रचार प्रसार में भी वो सक्रिय रहे हैं।

इसके अलावा सामाजिक,खेलकूद सांस्कृतिक ,साहित्य आदि के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले विभूतियों को मंच के ज़रिए समय समय पर  सम्मानित भी किया है।उन्हें उम्मीदवार बनाये जाने पर मंगल प्रसाद गुप्ता, कृष्ण प्रसाद चौधरी, राम प्रसाद यादव, रजत प्रताप शाह, इसरार अहमद, संदीप, रवि शाही, ज़हीरुल हसन, अनीस अहमद, इबरार, शैलेश शाह, राहुल मोदनवाल, आदि ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी है।

 

 

 

(29)

Leave a Reply