खुश खबरी–जिला सहकारी बैंक में खातेदारों के डूब चुके धन की वापसी शुरू

June 5, 2017 4:23 PM0 commentsViews: 599
Share news

अमित श्रीवास्तव

srrrrrrr

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। जिला सहकारी बैंक सिद्धार्थनगर से जुड़े किसानों और खातेदारों के लिए  खुशखबरी का दिन है। उनके खाते में वर्षों से जमा धन जो लगभग डूब ही गया था, अब वापस किया जायेगा। यह जानकारी बैंक के उपाध्यक्ष प्रतीक राय ने दी है। बैंक में जमा किसानों की यह रकम लगभग तीस करोड़ है। इस फैसले से बैंक से जुड़े गरीब और किसान खातेदारों को बहुत लाभ होगा।

प्रतीक राय ने कपिलवस्तु पोस्ट को बताया कि सभी खातेदार अपने मूल जमा का पांच प्रतिशत धन प्रतिमाह निकाल सकते है। लेकिन खातेदार की आयु यदि 85 साल की है तो वह अपनी जमा राशि से मनचाही रकम कभी भी निकाल सकते हैं। प्रतीक राय ने बताया कि जिन्होंने फिक्स डिपाजिट कर रखा है वह जमा राशि का 75 फीसदी लोन भी ले सकते हैं।

हालांकि 5 फीसदी रकम का नियम थोड़ा कड़ा है, परन्तु नयी व्यवस्था में लगभग डूब चुकी रकम की वापसी बड़ी बात है। इसके लिए बैंक के अध्यक्ष सुधर कुमार शर्मा बधाई के पात्र हैं। इसलिए कि अतीत में वह अध्यक्ष पद पर न रहते हुए भी शासन से धन की व्यवस्था में लगे रहे और इस दिशा में सफलता भी हासिल किया।

बता दें कि बैंक पर किसनों का लगभग तीस करोड़ बकाया है। बैंक की कंगाली के वजह से यह रकम लगभग दस साल से डूबी हुई थी। लोगों ने इसके भुगतान की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन अध्यक्ष सुधीर शर्मा के प्रयासों से अब गरीब खातेदारों को उनकी डूबी रकम मिल सकेगी।

 

 

 

 

Leave a Reply